अजमेर: ख्वाजा की दरगाह के पास लगी आग, तंग गलियों में नहीं जा सकी फायर ब्रिगेड

आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की तमाम गाड़ियां दरगाह की मुख्य द्वार पर पहुंची लेकिन कोई भी गाड़ी मौके तक नहीं पहुंच पाई.

अजमेर: ख्वाजा की दरगाह के पास लगी आग, तंग गलियों में नहीं जा सकी फायर ब्रिगेड
मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के अधिकारी हबीब खान ने बताया कि इलाके में छोटी-छोटी गलियां हैं.

अशोक, अजमेर: ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के नजदीक बने गेस्ट हाउस में शॉर्ट सर्किट से आग लगने के चलते हड़कंप मच गया. दरगाह के गेट नंबर 5 के नजदीक बने गेस्ट हाउस में तंग गली होने के चलते फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी नहीं जा पाईं, जिसके कारण आग बुझाने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा.

आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की तमाम गाड़ियां दरगाह की मुख्य द्वार पर पहुंची लेकिन कोई भी गाड़ी मौके तक नहीं पहुंच पाई. गनीमत रही कि टैंकर और अन्य माध्यमों से क्षेत्र वासियों की मदद से जल्द से जल्द आग पर काबू पा लिया गया अन्यथा एक बड़ा हादसा भी हो सकता था.

विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा गरीब नवाज का सालाना उर्स आगामी फरवरी माह में आयोजित किया जाना है, जहां लाखों की संख्या में जायरीन अजमेर पहुंचते हैं. ऐसे में इस तरह की हादसे अगर भीड़भाड़ वाले इलाके में होते हैं तो फिर खतरा बढ़ने की संभावना ज्यादा रहती है.

मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के अधिकारी हबीब खान ने बताया कि इलाके में छोटी-छोटी गलियां हैं, जहां पर आदमी भी सही से नहीं चल पाता और वहां पांच मंजिला 6 मंजिला इमारत बनी हुई हैं. ऐसे में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचना मुश्किल है लेकिन विभिन्न माध्यमों से आग पर काबू पाया गया है. आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है, फिर भी दरगाह थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है.