close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: मंत्री ने दिया कांग्रेस जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा, उठने लगी 'एक वयक्ति-एक पद' की मांग

इस मामले में मंत्री ने 'एक वयक्ति-एक पद' के नियम का पालन करने की बात कही है.

राजस्थान: मंत्री ने दिया कांग्रेस जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा, उठने लगी 'एक वयक्ति-एक पद' की मांग
राजस्थान कांग्रेस में इस मुद्दे पर राजनीति गरमाई हुई है. (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर: जब से प्रदेश में श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने अलवर जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. उसके बाद से प्रदेश कांग्रेस में एक व्यक्ति एक पद की मांग जोर पकड़ रही है. हालांकि कांग्रेस के अन्य नेताओं ने इसको उनका निजी मामला बताया है. इस मामले में जूली ने 'एक वयक्ति-एक पद' के नियम का पालन करने की बात कही है.

मीडिया से बातचीत में टीकाराम जूली ने कहा कि मेरे पास दो पद थे, मैंने एक व्यक्ति एक पद के नियम का पालन किया है. बातचीत के दौरान उन्होंने अलवर संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के हार की जिम्मदारी भी ली है. इस दौरान उन्होंने कहा कि इसे राहुल गांधी इस्तीफे से नहीं जोड़ा जाए. पार्टी नेतृत्व से कोई निर्देश नहीं मिला है. 

इस मामले पर चर्चा होने के बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि मुझे पता है, मेरे पास भी दो पद है. जयपुर कांग्रेस जिला अध्यक्ष और मंत्री का. हम किसी पद पर रहने के इच्छुक नहीं है.

खाचरियावास ने कहा कि सीएम, डिप्टी सीएम, शीर्ष नेतृत्व से हमे पद छोड़ने के लिए कहा जाएगा, तो हम तत्काल पद छोड देंगे. हमारी जगह किसी की जिम्मेदारी तो तय की जाए. वहीं, खान मंत्री प्रमोद भाया ने कहा कि यह जूली का निजी मामला है. हमें पार्टी से अभी तक कोई निर्देश नहीं मिले हैं.

गौरतलब है कि मंत्री टीकाराम जूली ने रविवार को इस्तीफे की घोषणा की थी, हालांकि किसी को जिम्मेदारी दिए जाने तक वो पद पर बने रहेंगे.

(साथ में भरत राज, जयपुर)