close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मिशन 2019: पीएम मोदी मंगलवार को फिर करेंगे राजस्थान का दौरा, चुरू में करेंगे जनसभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को एक बार फिर राजस्थान दौरे पर होंगे. इस बार मोदी की रैली चूरू संसदीय क्षेत्र में हो रही है.

मिशन 2019: पीएम मोदी मंगलवार को फिर करेंगे राजस्थान का दौरा, चुरू में करेंगे जनसभा
2019 के लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में बीजेपी का अभियान शुरू हो चुका है.

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को एक बार फिर राजस्थान दौरे पर होंगे. इस बार मोदी की रैली चूरू संसदीय क्षेत्र में हो रही है. टोंक के बाद चूरू में हो रही इस सभा को भी बीजेपी ने यादगार बनाने की तैयारी की है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने बताया कि प्रदेश बीजेपी ने प्रभावी तरीके से चूरू की सभा आयोजित करने की कोशिश की है. 

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान में बीजेपी का अभियान शुरू हो चुका है. इससे पहले 18 फरवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अभियान की औपचारिक शुरूआत की. जिसके बाद टोंक में एक जनसभा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने लोकसभा चुनाव की जीत के मिशन को रफ्तार देने की कोशिश की है. 

आपको बता दें कि, 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन 2014 के मुकाबले इस बार तस्वीर कुछ बदली हुई है. तब 163 विधानसभा सीटों पर बीजेपी चुनाव जीतकर लोगों के दिलों में जगह बनाए हुए थी, लेकिन इस बार पार्टी विधानसभा चुनाव में हार का मुंह देखने के बाद प्रदेश की सत्ता से बेदखल हो चुकी है. 

 

लेकिन इस बार मोदी का चुनावी अभियान भी इस बार अनोखे तरीके से शुरू हुआ है. पार्टी के बड़े चेहरे के रूप में मोदी स्थापित हो चुके हैं और लोकसभा चुनाव के लिए अभियान की शुरुआत उन्होंने टोंक-सवाईमाधोपुर संसदीय क्षेत्र से की, जहां 8 में से 7 सीट पर बीजेपी विधानसभा चुनाव में हारी थी. अब मंगलवार को प्रधानमंत्री की राजस्थान में दूसरी सभा होगी. चूरु संसदीय क्षेत्र को इस सभा के लिए चुना गया है और यहां भी 8 में से 6 विधानसभा सीटों पर बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा था.