बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई, लगाया 4 लाख का जुर्माना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1224024

बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई, लगाया 4 लाख का जुर्माना

नागौर जिले के खींवसर उपखंड क्षेत्र में बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ लगातार चल रही कार्रवाई में,बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ 4 लाख का जुर्माना लगाया गया.

बिजली चोरी पर की गई कार्रवाई

Nagaur: नागौर जिले के खींवसर उपखंड क्षेत्र में बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ लगातार चल रही कार्रवाई में,बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ 4 लाख का जुर्माना लगाया गया. सहायक अभियंता भंवर चौधरी ने बताया कि कार्रवाई में ग्राम दातीना के भंवर लाल पुत्र टीकूराम लेगा, गंगा सिंह पुत्र बहादुर सिंह व ग्राम देऊ में पुरवा राम गोदारा व अन्य के घरों में जांच की गई, जिस पर इनके घरों में बिजली की चोरी करते हुए पाई गयी. इनके खिलाफ लगातार काफी समय से शिकायतें मिल रही थी मौके से अवैध ट्रांसफार्मर जप्त कर वीसीआर बनाकर चार लाख का जुर्माना लगाया गया. इस पूरी कार्रवाई में सतर्कता टीम अजमेर वह खींवसर टीम के अधिकारी व कर्मचारी शामिल रहें. 

यह भी पढ़ें - खेतड़ी में अग्निपथ योजना का जबरदस्त विरोध, प्रदर्शनकारियों ने फोड़े रोडवेज के शीशे

इस दौरान भंवर लाल पुत्र टीकूराम लेगा ने इस कार्रवाई को रोकने का प्रयास किया साथ ही धारदार हथियार दिखाकर रास्ता रोककर राजकार्य में बाधा पहुंचाने का प्रयास किया, जिसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. सहायक अभियंता भंवर चौधरी ने बताया कि क्षेत्र में लगातार बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही हैं, साथ ही ऐसा करने वालों के खिलाफ मोटी रकम का जुर्माना लगाकर उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई जा रही हैं, जिससे कि भविष्य में लोग बिजली चोरी ना करें. पिछले कुछ दिनों में टीम ने अवैध रूप से बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए करीबन 10 से 15 लाख रुपए तक का जुर्माना लगा चुकी हैं.  चौधरी ने बताया कि नए कनेक्शन लेने के लिए विभाग द्वारा समय-समय पर शिविरों का आयोजन करवाया जाता हैं, जनता उन शिविरों में जाकर कम कागजी कार्रवाई के साथ नए कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकती हैं और हमारी टीम बहुत कम समय में उन आवेदनों पर कार्य करते हुए लोगों को नए कनेक्शन उपलब्ध करवा रही हैं.

Reporter - Damodar Inaniya

 

अपने जिलें की खबरों को जानने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news