Ladnun : दुर्गा पूजा और डांडिया गरबा महोत्सव की शुरुआत, नौ दिन तक धार्मिक आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1369687

Ladnun : दुर्गा पूजा और डांडिया गरबा महोत्सव की शुरुआत, नौ दिन तक धार्मिक आयोजन

आगामी 4 अक्टूबर तक इस महोत्सव का आयोजन होगा. आयोजन को भव्य बनाने के लिए पिछले करीब दस दिन से कार्यकर्ता जुटे हुए थे.

Ladnun : दुर्गा पूजा और डांडिया गरबा महोत्सव की शुरुआत, नौ दिन तक धार्मिक आयोजन

Ladnun : राजस्थान के नागौर जिले के लाडनूं नगर में शारदीय नवरात्रि पर लाडनूं युवा मंच के तत्वावधान में नौ दिवसीय दुर्गा पूजा और डांडिया गरबा महोत्सव का आयोजन हो रहा है. बीती रात को मां के भक्तों ने गरबा और डांडिया का आनंद लिया. इसको लेकर महिलाओं में उत्साह देखने को मिला.

आगामी 4 अक्टूबर तक इस महोत्सव का आयोजन होगा. अयोजन को भव्य बनाने के लिए पिछले करीब दस दिन से कार्यकर्ता जुटे हुए थे. नगर के सूरजमल पूनमचंद भूतोडिया ग्राउंड में भव्य पाण्डाल में आयोजन हो रहा है. जिसमें चारों कॉर्नर में विशाल एलईडी वॉल लगाई जाएगी. जिसमें पंडाल में चल रहे महोत्सव का लाइव टेलीकास्ट किया जा रहा है.

जानकारी के लिए बता दें कि महिलाओं और पुरूषों के लिए बैठने के लिए स्टेडियमनुमा व्यवस्था की गई है. जहां पर हजारों लोग हर दिन होने वाले गरबा डांडिया का आंनद ले सकेंगे. कल डांडिया और गरबा के पहले दिन महिलाओं के अलावा युवतियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया.

Navratri 2022: 3000 सालों तक मां ब्रह्मचारिणी ने पेड़ों की पत्तियां खाकर की थी महादेव के लिए तपस्या
2 साल से कोरोना काल के चलते ये भव्य आयोजन नहीं हो पाया था. अब ऐसे में इस बार आयोजन को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. जानकारी के अनुसार अब प्रतिदिन यहां पर नियमित प्रातः पूजा और शाम को महाआरती का कार्यक्रम होगा. संध्याकालीन आरती के साथ गरबा-डांडिया कार्यक्रम होगा. आगामी दिनों में डांडिया महोत्सव के लिए बीकानेर के विख्यात कलाकार लाईव प्रस्तुतियां देंगे.

इधर सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर थानाधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि धार्मिक आयोजन को लेकर पुलिस ने विशेष व्यवस्था की है. इस दौरान हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. आयोजन के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्टर- हनुमान तंवर

इस्तीफे की पेशकश करने वाले दो MLA पलटे, खुशवीर सिंह जोजावर और जितेंद्र सिंह बोलें- सोनिया गांधी जो आदेश देंगी हम मानेंगे
 

Trending news