डीडवाना: 7 दिसंबर को मनाया जाएगा सशस्त्र सेना झंडा दिवस, गौरव सेनानियों ने निकाली रैली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1468763

डीडवाना: 7 दिसंबर को मनाया जाएगा सशस्त्र सेना झंडा दिवस, गौरव सेनानियों ने निकाली रैली

Deedwana, Nagaur News: राजस्थान के नागौर के डीडवाना में आगामी 7 दिसंबर को सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जाएगा. इस उपलक्ष में आज सुबह 11 बजे गौरव सेनानियों द्वारा शहर में वाहन रैली निकाली गई, जो बांगड़ कॉलेज से रवाना होकर प्रमुख मार्गों से होती हुई सैनिक कल्याण कार्यालय पहुंची है. 

 

डीडवाना: 7 दिसंबर को मनाया जाएगा सशस्त्र सेना झंडा दिवस, गौरव सेनानियों ने निकाली रैली

Deedwana, Nagaur News: राजस्थान के नागौर के डीडवाना में आगामी 7 दिसम्बर को मनाए जाने वाले सशस्त्र सेना झंडा दिवस के उपलक्ष में आज सुबह 11 बजे गौरव सेनानियों द्वारा शहर में वाहन रैली निकाली गई. इस रैली में सेना के अनेक पूर्व जवानों, गौरव सेनानियों और एनसीसी कैडेट्स ने भाग लिया है. रैली को जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल राजेंद्र सिंह जोधा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसके बाद रैली बांगड़ कॉलेज से रवाना होकर प्रमुख मार्गों से होती हुई सैनिक कल्याण कार्यालय पहुंची है. 

इस मौके पर जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल राजेंद्र सिंह जोधा ने बताया कि प्रत्येक वर्ष सशस्त्र सेना झंडा दिवस देश की सशस्त्र सेना के वीर बहादूर सैनिकों और शहीदों को सम्मान देने और बुजुर्ग सैनिकों और शूरवीरों को सलाम करने के भाव को प्रदर्शित करता है. साथ ही सेवारत सैनिकों के प्रति समस्त राष्ट्र की एकता और सम्मान की भावना को दर्शाता है. 

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर CM गहलोत पहुंचे कोटा, कांग्रेस पदाधिकारियों की ली बैठक

इस दिन सशस्त्र सेना से जुड़े विशेष तरह के झंडे और स्टीकर भेंटकर आम जनता का सहयोग और भागीदारी हासिल करके धनराशि एकत्रित की जाती है. यह राशि युद्ध में दिव्यांग हुए सैनिकों, शहीदों के परिवारों का पुर्नवास, सेवानिवृत और सेवारत सैनिकों और उनके परिवारों के कल्याणार्थ इस्तेमाल की जाती है. कर्नल जोधा ने बताया कि इस वर्ष दिसंबर माह को गौरव माह के रूप में मनाया जा रहा है. आगामी दिनों में भी अनेक कार्यक्रमों का आयोजन इस उपलक्ष में किया जाएगा.

Reporter: Hanuman Tanwar

खबरें और भी हैं...

बुधादित्य योग बुध और सूर्य की युति से 5 राशियों का दिसंबर में होगा भाग्योदय

Garuda Puran : हिंदू धर्म में क्यों मारते हैं मुर्दे के सिर पर डंडा, एक गलती और ....

Heart failure and sex: बेकाबू सेक्स ले सकता है जान, अमेरिकी रिसर्च में चौंकाने वाला खुलासा

Trending news