लोकसभा चुनाव 2024: संभागीय आयुक्त, आईजी, कलेक्टर और एसपी ने किया मकराना का दौरा, तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: संभागीय आयुक्त, आईजी, कलेक्टर और एसपी ने किया मकराना का दौरा, तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक

Nagaur: लोकसभा चुनाव के बारे में, अजमेर के संभागीय आयुक्त महेशचंद्र शर्मा, पुलिस महानिदेशक लता मनोज कुमार, डीडवाना-कुचामन जिला कलेक्टर बाल मुकुंद असावा, और पुलिस अधीक्षक राजेंद्र मीणा सोमवार को मकराना क्षेत्र में रहे

Nagaur News

Nagaur: लोकसभा चुनाव के बारे में, अजमेर के संभागीय आयुक्त महेशचंद्र शर्मा, पुलिस महानिदेशक लता मनोज कुमार, डीडवाना-कुचामन जिला कलेक्टर बाल मुकुंद असावा, और पुलिस अधीक्षक राजेंद्र मीणा सोमवार को मकराना क्षेत्र में रहे.उन्होंने अधिकारियों को एक बैठक बुलाकर चुनाव से संबंधित महत्वपूर्ण निर्देश दिए.

 बैठक में, रेंज आईजी लता मनोज कुमार ने सभी अधिकारियों से कहा कि वे अपने जिले की विस्तृत जानकारी हासिल करें.उन्हें आम लोगों से मिलकर क्षेत्र के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करनी चाहिए.वे बूथ के बाहर और आसपास की सफाई करवाएं ताकि चुनाव में कोई भी समस्या न उत्पन्न हो. 

जिला कलेक्टर असावा ने सभी मजिस्ट्रेटों को यह दिशा दी कि वे बूथों का निरीक्षण करते समय मतदाताओं से व्यक्तिगत रूप से मिलें और उनकी समस्याओं का समाधान करें.वे उन्हें मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी जानकारी दें ताकि अधिक से अधिक मतदान हो सके. 

चुनाव से संबंधित हेडबुक को ध्यानपूर्वक पढ़ें ताकि चुनाव के दिन कोई भी समस्या न आए.संभागीय आयुक्त शर्मा ने सभी को ईवीएम, वीवीपेट, कंट्रोलर, और अन्य जानकारी दी. 

उन्होंने साफ किया कि कोई भी बाहरी कार्यकर्ता या प्रचारक मतदान क्षेत्र में रहने की अनुमति नहीं होगी.इसके लिए, सभी होटल, लॉज, और धर्मशालाओं की निगरानी की जाएगी.मतदान के दिन, पोलिंग बूथ के दो सौ मीटर के भीतर किसी भी राजनीतिक दल का कार्यकर्ता नहीं होगा.साथ ही, मतदाता को पार्टियों द्वारा दी गई किसी भी चिन्हित मतदान पर्ची पर ध्यान नहीं देना चाहिए. 

उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि पोलिंग बूथ के दो सौ मीटर के क्षेत्र में मोबाइल फोन ले जाना मना होगा.उन्होंने यह भी बताया कि पांच प्रतिशत बूथों पर वेव कास्टिंग की जाएगी और संवेदनशील बूथों पर विशेष नजर रखी जाएगी.इसके साथ ही, पोलिंग पार्टी को अपने निर्देशित रास्ते से ही चलना होगा.उन्होंने शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी को तैयार रहने और चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया.

इस दौरान, उपखंड अधिकारी मकराना सुनील कुमार, वृताधिकारी मकराना भवानी सिंह, मकराना थानाधिकारी राजेश कुमार, तहसीलदार यादवेंद्र यादव, स्वीप टीम के सदस्य जेपी चोयल, मुरली मनोहर मेघ, सहित अन्य उपस्थित थे.

Trending news