उदयपुर की घटना को लेकर एसडीएम को सौंपा गया ज्ञापन, 2 जुलाई को मकराना भी रहेगा बंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1238871

उदयपुर की घटना को लेकर एसडीएम को सौंपा गया ज्ञापन, 2 जुलाई को मकराना भी रहेगा बंद

मकराना उपखंड कार्यालय में आज गुरुवार को उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा को राज्यपाल के नाम उदयपुर की घटना को मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया के नेतृत्व में सर्व हिंदू समाज के लोगों ने एक ज्ञापन सौंपा है. 

एसडीएम को सौंपा गया ज्ञापन

Makrana: मकराना उपखंड कार्यालय में आज गुरुवार को उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा को राज्यपाल के नाम उदयपुर की घटना को मकराना विधायक रूपाराम मुरावतिया के नेतृत्व में सर्व हिंदू समाज के लोगों ने एक ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में अवगत करवाया गया कि मंगलवार को उदयपुर में कन्हैयालाल टेलर की हत्या की गई, जो जेहादी मानसिकता और तालिबानी सोच के व्यक्तियों द्वारा की गई है. इससे पूरे देश के हिंदू समाज के लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. इस जिहादी मानसिकता को यहां के राष्ट्रवादी तत्वों की पूरी शह है. 

राज्य सरकार जिसके मुखिया अशोक गहलोत है और वे राजस्थान सरकार में गृह मंत्री भी है, उन्होंने पूरी तरह से एक ही समाज को तुष्टीकरण की नीति अपना रखी और हिंदुओं को किसी प्रकार की सुरक्षा नहीं दी है. कन्हैयालाल टेलर द्वारा 10-12 दिन पूर्व पुलिस को अपने को मिली हुई धमकियों के बारे में भी शिकायत की थी और उसके बाद भी पुलिस द्वारा कन्हैयालाल को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध नहीं करवाई गई, जिसकी वजह से कन्हैयालाल की हत्या हुई है. 

इससे पहले भी करौली में हिंदुओं के धार्मिक जुलूस पर तत्वों से पत्थरबाजी की गई थी जिसके गुनाहगार भी आज तक गिरफ्तार नहीं हुए है. जोधपुर में भी ईद के 1 दिन पूर्व जालोरी गेट पर स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति का अपमाान किया. ईद के दिन नमाज पढ़कर आते समय जालोरी गेट पर हिंदुओं और पुलिस पर हमला किया गया. ऐसी अन्य घटनाओं का भी ज्ञापन में उल्लेख किया गया है, जिससे पूरा हिंदू समाज अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा.

इसलिए उन्होंने राजस्थान सरकार की तुष्टीकरण की नीति के कारण असुरक्षित हिंदू समाज को सुरक्षा प्रदान कराने की मांग की है. पूरे राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की भी मांग की गई है. साथ ही विधायक ने बताया कि 2 जुलाई को मकराना भी बंद रखा जाएगा. इस मौके पर श्यामसुंदर स्वामी, प्रकाश भाकर, श्यामसुंदर रान्दड, उमाशंकर, प्रवीण चौहान, बजरंग लाल, जुगल अग्रवाल, रमेश चंद्र, भगवत काबरा आदि मौजूद थे.

Reporter: Hanuman Tanwar

यह भी पढ़ें - 

मकराना में कांग्रेस ने अग्निपथ के खिलाफ किया सत्याग्रह, केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news