Merta: प्रकाश अभिनव अभियान की पहल, 20 बच्चों को जोड़ा सरकारी विद्यालयों से
Advertisement

Merta: प्रकाश अभिनव अभियान की पहल, 20 बच्चों को जोड़ा सरकारी विद्यालयों से

नागौर जिले के रिया बड़ी में झोपड़पट्टी में रहने वाले गरीब परिवारों के 20 छात्रों को प्रेरित करके विद्यालय में नामांकन करवाया गया है. विद्यालय में जोड़ने से पूर्व सभी बच्चों का माला और तिलक लगाकर स्वागत किया गया. 

प्रकाश अभिनव अभियान

Merta: नागौर जिले के रिया बड़ी में झोपड़पट्टी में रहने वाले गरीब परिवारों के 20 छात्रों को प्रेरित करके विद्यालय में नामांकन करवाया गया है. विद्यालय में जोड़ने से पूर्व सभी बच्चों का माला और तिलक लगाकर स्वागत किया गया. 

नागौर जिला कलेक्टर पीयूष सांमरिया और बाल संरक्षण समिति के संयुक्त तत्वाधान में झोपड़पट्टी में निवासरत शिक्षा से वंचित बच्चों को स्कूल से जोड़ने प्रकाश अभिनव अभियान के तहत रिया बड़ी उपखंड के सरकारी विद्यालयों से किया गया है. सभी बच्चों को नए विद्यालय गणवेश के साथ माल्यार्पण कर मिठाई खिलाते हुए तिलक लगा स्वागत किया गया है.

तहसीलदार महेश शेषमा ने बताया कि जिले में जिला कलेक्टर पीयूष सामरिया और बाल संरक्षण समिति अध्यक्ष मनोज सोनी के संयुक्त प्रयासों से झोपड़पट्टी में शिक्षा से वंचित रहने वाले बच्चों को विद्यालय से जोड़ने का अभियान चलाया गया है. इस अभियान के तहत संपूर्ण नागौर जिले के समस्त ब्लॉक में सर्वे कर बच्चों को विद्यालय से जोड़ना है. 

यह भी पढ़ें - Watch Viral Video : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे, सीएम ने दिया ऐसा रिएक्शन

विद्यालय से बच्चों को जोड़ने के साथ ही आधार कार्ड पालनहार और अन्य योजनाओं से वंचित बच्चे और इनके अभिभावकों को भी सरकारी योजना का लाभ समय पर मिले, यही इस प्रकाश अभिनव अभियान का उद्देश्य है. प्रकाश अभिनव अभियान में स्कूल से जुड़े सभी बच्चों को भामाशाह ने गोद लिया है, इनके लिए ड्रेस, शूज, बैग और पठन सामग्री का समस्त खर्च कावन भामाशाह द्वारा किया जाएगा.

बच्चों को विद्यालय से जोड़ने के स्वागत कार्यक्रम में तहसीलदार शेषमा के साथ सी बी ओ रियांबड़ी असलम अली, सी बी ओ भेरुदा हनुमान प्रसाद, सन्दर्भ अधिकारी गोपाल सिंह, भगवती प्रसाद टेलर रामाकिशन कासनिया, एडवोकेट घनश्याम खालिया सुरेश कुमार, अरविंद जांगिड़ सहित अन्य गणमान्य लोग बच्चों के स्वागत कार्यक्रम में उपस्थित थे.

Reporter: Hanuman Tanwar

नागौर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

हनुमान बेनीवाल के बाद दिव्या मदेरणा के निशाने पर अभिषेक चौधरी, ट्वीटर पर कई को किया ब्लॉक

बॉडी पर फूल चिपकाकर उर्फी जावेद ने किया सबको शॉक, लोग बोले- लाल फूल, नीला फूल...उर्फी...

ऐसे पुरुषों को पाने के लिए किसी भी हद तक चली जाती हैं महिलाएं! क्या आपमें भी हैं ये खूबियां

Trending news