Nagaur News: कलेक्ट्रेट परिसर में स्वच्छता अभियान, कर्मचारियों ने झाड़ू के साथ दिया सेवा का संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2450250

Nagaur News: कलेक्ट्रेट परिसर में स्वच्छता अभियान, कर्मचारियों ने झाड़ू के साथ दिया सेवा का संदेश

नागौर कलक्ट्रेट परिसर में आज अतिरिक्त जिला कलक्टर चंपालाल जीनगर के निर्देशन में सभी प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों ने हाथ में झाड़ू उठाकर स्वच्छता ही सेवा का संदेश दिया.

Nagaur News: कलेक्ट्रेट परिसर में स्वच्छता अभियान, कर्मचारियों ने झाड़ू के साथ दिया सेवा का संदेश

Nagaur News: नागौर कलक्ट्रेट परिसर में आज अतिरिक्त जिला कलक्टर चंपालाल जीनगर के निर्देशन में सभी प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों ने हाथ में झाड़ू उठाकर स्वच्छता ही सेवा का संदेश दिया. इस दौरान संपूर्ण परिसर में स्वैच्छिक श्रमदान कार्यक्रम आयोजित कर परिसर में उगी कंटीली झाड़ियों को हटाया गया तथा झाड़ू निकालकर सफाई की गई. 

ये भी पढ़ें- Bhagat Singh Jayanti 2024: भगत सिंह की जयंती पर पढ़ें उनके जन्म से लेकर शहीद होने तक की कहानी, रोंगटे हो जाएंगे खड़े और खौलने लगेगा खून...

अतिरिक्त जिला कलक्टर चंपालाल जीनगर ने बताया कि अभियान को लेकर सभी अधिकारी आवश्यक व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करें. इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार 2 अक्टूबर को स्वच्छ भारत दिवस मनाया जाना है, ताकि स्वच्छता के लिए जन आन्दोलन मनाया जा सके, जो महात्मा गांधी को उनकी जयन्ती के दिन श्रद्धांजलि है. स्वच्छ भारत दिवस-2024 की प्रस्तावना के रूप में, "स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा अभियान-2024 ‌17 सितम्बर से 01 अक्टूबर के दौरान मनाया जा रहा है.

स्वच्छता ही सेवा का विषय ''स्वभाव स्वच्छता- संस्कार स्वच्छता रखा गया है. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिले में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है. जिसके तहत सभी अधिकारी जिले के सभी चिन्हित ब्लैक स्पॉट को साफ करवाना सुनिश्चित करें एवं उन्हे ग्रीन स्पॉट में विकसित करें. उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने जिला एवं अधीनस्थ कार्यालयों की स्वच्छता सुनिश्चित करें. 

जिले में प्रमुख स्ट्रीट फूड जोन की पहचान कर उन्हे स्वच्छ बनाये रखने हेतु नियमित निगरानी की प्रणाली विकसित करें. साथ ही मुख्यमंत्री शहरी रोजगार योजना में स्थानीय संसाधनों एवं श्रमिकों को नियोजित करना सुनिश्चित करें. सभी अधिकारी अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाए रखने हेतु अभियान में पूर्ण भागीदारी निभाएं तथा आमजन को भी इसके लिए प्रेरित करें.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news