नागौर में सांसद हनुमान बेनीवाल की अध्यक्षता में रात्रि 12 बजे तक चली, जिला स्तरीय अधिकारी रहें मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1549449

नागौर में सांसद हनुमान बेनीवाल की अध्यक्षता में रात्रि 12 बजे तक चली, जिला स्तरीय अधिकारी रहें मौजूद

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की अध्यक्षता में शनिवार को जिला परिषद सभागार में जिला विकास समन्वय एवम निगरानी समिति (दिशा) की बैठक आयोजित हुई. इस दौरान बैठक रात्रि 12 बजे तक चली. बैठक को लेकर काफी चुस्त व्यवस्था का इंतजाम किया गया. प्रशासन ने जनरेटर तक मंगवा दिया ताकि हनुमान बेनीवाल की बैठक में कही लाइट नहीं चली जाए.

नागौर में सांसद हनुमान बेनीवाल की अध्यक्षता में रात्रि 12 बजे तक चली, जिला स्तरीय अधिकारी रहें मौजूद

Naguar News: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की अध्यक्षता में शनिवार को जिला परिषद सभागार में जिला विकास समन्वय एवम निगरानी समिति (दिशा) की बैठक आयोजित हुई. इस दौरान बैठक रात्रि 12 बजे तक चली. बैठक में देरी होने के कारण प्रशासन ने जनरेटर तक मंगवा दिया ताकि हनुमान बेनीवाल की बैठक में कही लाइट नहीं चली जाए. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की अध्यक्षता में होने वाली दिशा कमेटी की बैठक दोपहर डेढ़ बजे शुरू होनी थी लेकिन हनुमान बेनीवाल चार घंटे लेट होने के कारण छः बजे बैठक में पहुंचे तब तक विधायक, अधिकारी, प्रधान और जिला परिषद सदस्य इंतजार करते रहे. छः बजे पहुंचे सांसद हनुमान बेनीवाल ने बैठक शुरू की. 

सांसद हनुमान बेनीवाल की अध्यक्षता रात्रि 12 बजे तक चली

इस दौरान जिला स्तरीय सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे, यह बैठक रात्रि 12 बजे तक चली. जिसको लेकर सांसद हनुमान बेनीवाल अभी विधायक, प्रधान, जिला परिषद सदस्य और अधिकारियों का धन्यवाद किया कि इतनी लेट तक सभी बैठक में उपस्थित रहे. दिशा कमेटी के अध्यक्ष व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बैठक में केंद्र और राज्य की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए कई विभागों की समय पर अनुपालना रिपोर्ट नहीं मिलने पर गहरी नाराजगी जताई और कलक्टर को अनुपालना समय पर करवाने के निर्देश दिए, जिस पर जिला कलक्टर ने चूक स्वीकार करते हुए कहा की अनुपालना निकट भविष्य में सही समय पर आए उसकी सुनिश्चिता की जाएं.

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने जिला अस्पताल में एमसीएच विंग के निर्माण में बरती गई कौताही को लेकर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में दर्ज मामले की प्रगति को लेकर एसीबी को स्मरण पत्र भेजकर कार्यवाही करवाने,जिले के आश्यकता अनुसार नवीन 108 एंबुलेंस की स्वीकृति के लिए सक्षम स्तर पर भेजने के निर्देश दिए.

जलाशय का निर्माण करवाने का प्रस्ताव

वहीं सांसद बेनीवाल ने कहा जायल क्षेत्र के अड़वड़ में जल जीवन मिशन के अंतर्गत उच्च जलाशय का निर्माण नही करने को लेकर गहरी नाराजगी जताई और कहा केंद्र के निर्देशों के बावजूद सांसद की सहमति से कार्य स्वीकृति पर कोई चर्चा नहीं की गई. बेनीवाल ने कहा जयपुर में जल जीवन मिशन के अंतर्गत राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री, जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के निर्देशों के बावजूद जल जीवन मिशन के अंतर्गत क्रियान्वयन नहीं हो पाना दुर्भाग्यपूर्ण है. वहीं सांसद ने कहा की पेयजल के लिए पाइप लाइन डालने के कार्यों में सड़के खोद दी गई व अड़वड़ में उच्च जलाशय का निर्माण करवाने का प्रस्ताव दिशा बैठक के माध्यम से भेजने के निर्देश दिए. 

नहरी पानी से लाभान्वित करने के  दिए निर्देश 

वहीं कहां एक तरफ जल जीवन मिशन के अंतर्गत केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत हर रोज जल जीवन मिशन को लेकर बड़े दावे करते है दूसरी तरफ अधिकारी उनके दावों को फैल करने में लगे है , जल जीवन मिशन व प्रोजेक्ट के अभियंता सांसद के सवालों के जवाब देने में असफल नजर आए. वहीं फैलियर नलकूपों को दुरस्त करने तथा जिले की वंचित ढाणियों को जल्द से जल्द नहरी पानी से लाभान्वित करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें- बारां न्यूज: राजस्थान के पूर्व कांग्रेस विधायक ने किया खुलासा, मंदिर में खाई कसम, बोले- हां मैंने किया था फर्जीवाड़ा

खींवसर विधायक ने कहा की पेयजल योजनाओं के कार्यों में सड़के तोड़ने के बाद उनकी दुरस्ती को लेकर ऐसे में कार्यों में विभाग द्वारा झूठी अनापत्ति ले ली जाती है. इसके साथ ही सांसद हनुमान बेनीवाल ने ग्रामीण स्तर पर खेल प्रतिभाओं को खेल सामग्री उपलब्ध करवाने की बात की और कहा कि ऐसे बच्चों को चिंहित करें जो अच्छा खेल दिखाते हैं और उनके लिए विशेष रूप से खेल सामग्री उपलब्ध करवाई जाये ताकि ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को आगे आ कर अपना हुनर दिखा सके.

Trending news