राजस्थानी लोक नृत्य कलाकार रवींद्रनाथ की झटके में मौत, नाचते हुए हाईटेंशन तार की चपेट में आया
Advertisement

राजस्थानी लोक नृत्य कलाकार रवींद्रनाथ की झटके में मौत, नाचते हुए हाईटेंशन तार की चपेट में आया

Rajasthani folk artist Rabindranath dies : मेड़ता तहसील के धांघलास गांव निवासी रवीना गोदारा के नाम से मशहूर लोक नृत्य कलाकार रवींद्रनाथ की सीकर जिले के श्यामपुरा गांव में आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में नृत्य के दौरान करंट लगने से हुई दर्दनाक मौत से समूचे ग्राम में मातम छा गया.

राजस्थानी लोक नृत्य कलाकार रवींद्रनाथ की झटके में मौत, नाचते हुए हाईटेंशन तार की चपेट में आया

Rajasthani folk artist Rabindranath dies : मेड़ता तहसील के धांघलास गांव निवासी रवीना गोदारा के नाम से मशहूर लोक नृत्य कलाकार रवींद्रनाथ की सीकर जिले के श्यामपुरा गांव में आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में नृत्य के दौरान करंट लगने से हुई दर्दनाक मौत से समूचे ग्राम में मातम छा गया.

जानकारी के अनुसार सीकर जिले की धोध पंचायत समिति के श्यामपुरा गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में रविंद्र नाथ अपने सिर पर 21 फीट ऊंची ध्वज लेकर लोकनृत्य की प्रस्तुति दे रहा था तभी ऊपर से गुजर रहे 11000 केवी विद्युत लाइन से अचानक ध्वज टच हो गया. जिससे मौके पर ही रविंद्र नाथ की दर्दनाक मौत हो गई.

बता दें कि राजस्थान के सीकर जिले के श्यामपुरा गांव में शनिवार रात को फागोत्सव के रंग में अचनाक मातम छा गया. दरआसल ये कलाकार सिर पर लंबा झंडा रखकर नृत्य की प्रस्तुती दे रहा था. इसी दौरान नाचते- नाचते झंडे की पाइप ऊपर से गुजर रही 11 हजार की हाइटेंशन तार को छू गई.

इससे दौड़े करंट से कलाकार की मौके पर ही मौत हो गई. जिसे अस्पताल ले जाते ही चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक नागौर का पादूकलां धंधलास उदा निवासी 24 वर्षीय रवीद्रनाथ था. इस दर्दनाक घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन द्वारा रविंद्र नाथ के शव को सीकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया.

कलाकार रवींद्रनाथ की मौत दिल दहला देने वाली घटना थी. वह अपने साथी कलाकारों के साथ महिला की वेशभूषा में सिर पर झंडा लेकर नाच रहा था. इसी दौरान वह कार्यक्रम स्थल के बीचोंबीच लगी हाइटेंशन तार के पास थिरकते हुए जाता है. जहां पाइप छूते ही एक चिंगारी उठने के साथ रवींद्रनाथ नीचे गिर जाता है. जिसे आसपास के कलाकार दौड़कर संभालते हैं. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. करंट लगते ही कलाकार की मौके पर ही मौत हो गई. जिसे अस्पताल ले जाते ही चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

 

 

Trending news