Nagaur news: सुरक्षित रहंगे ,सुरक्षित रखेंगे थीम पर एलपीजी सुरक्षा संवाद कार्यक्रम हुआ आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1740517

Nagaur news: सुरक्षित रहंगे ,सुरक्षित रखेंगे थीम पर एलपीजी सुरक्षा संवाद कार्यक्रम हुआ आयोजित

Nagaur news: मकराना उपखंड के बोरावड़ कस्बे के गणेश डूंगरी मन्दिर परिसर में गुरुवार को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से  डॅाक्युमेंट्री फिल्म के जरिये किस तरीके से घरों में सुरक्षित तरीके से एलपीजी का प्रयोग किया जाए इसको लेकर जानकारी दी.

 

Nagaur news: सुरक्षित रहंगे ,सुरक्षित रखेंगे थीम पर एलपीजी सुरक्षा संवाद कार्यक्रम हुआ आयोजित

Nagaur news: बोरावड कस्बे में सुरक्षित रहंगे ,सुरक्षित रखेंगे थीम पर एलपीजी सुरक्षा संवाद कार्यक्रम हुआ आयोजित,उपभोक्ताओं को गैस के सुरक्षित वितरण, परिवहन औरउपयोग के प्रति जागरूक किया, मकराना उपखंड के बोरावड़ कस्बे के गणेश डूंगरी मन्दिर परिसर में गुरुवार को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से सुरक्षित रहंगे, सुरक्षित रखेंगे थीम पर एलपीजी सुरक्षा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. संवाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मकराना पंचायत समिति के पूर्व प्रधान हिम्मत सिंह राजपुरोहित थे. जबकि अध्यक्षता इंडियन ऑयल कार्पोरेशन जयपुर के मुख्य प्रबंधक प्रशांत कुशवाह ने की.

वहीं नगर पालिका बोरावड के चेयरमैन भंवरलाल मेघवाल, स्वर्णकार समाज बोरावड़ अध्यक्ष जयकुमार सोनी, सरपंच दिनेश विश्नोई आदि बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे.इस दौरान कार्यक्रम में आईओसीएल के अधिकारी राजेश भाटी, मैनेजर एलपीजी जयपुर किरण बुडानिया, सहायक प्रबंधक हंसराज पिलानिया, सहायक प्रबंधक रवीना मीणा की टीम ने घरेलू गैस सिलेंडर के सुरक्षित उपयोग, गैस चूल्हे, रेग्यूलेटर और पाइप की तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा समय-समय पर जांच और देखभाल करने तथा उच्च गुणवत्ता के एलपीजी उपकरण उपयोग करने के बारे में जानकारी साझा की.साथ ही डॅाक्युमेंट्री फिल्म के जरिये किस तरीके से घरों में सुरक्षित तरीके से एलपीजी का प्रयोग किया जाए.

 इसको लेकर जानकारी दी.वहीं मुख्य अतिथि पूर्व प्रधान  हिम्मत सिंह ने एलपीजी के जागरूकता अभियान की सराहना की और कहा कि हर घर व प्रतिष्ठानो में घरेलू गैस का प्रयोग तेजी से हो रहा है वहीं प्रयोग से पहले सावधानियों का ध्यान रखना जरूरी है.घरेलू गैस जितना उपयोगी है उससे कहीं ज्यादा हानिकारक भी है.ऐसे में सुरक्षा के साथ प्रयोग किया जाए.इस मौके पर एलपीजी कम्पनी के अधिकारियों व अतिथियों ने मकराना क्षेत्र के लिए तीन सुरक्षा वाहनों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया.

यह सुरक्षा वाहन आम जन को जागरूक एवं सुरक्षा के लिए कार्य करंगे.कार्यक्रम में करीब तीस एजेंसी डीलर व 500 से अधिक उपभोक्ता शामिल हुए. महिलाओं ने भी बढ़ चढ़ कर भागीदारी निभाई. इस मौके पर पार्षद अयूब गोरी, गजेंद्र सिंह बोथरा, राजीव सोलंकी, मनोहर सिंह राजपुरोहित, हनुमान पिप्रालिया, हरिप्रसाद सोनी सहित कई जनप्रतिनिधि, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे.

Trending news