Pali: राजस्थान के सभी सरकारी स्कूलों में आयोजित हुईं प्रथम योगात्मक आकलन परीक्षाएं
Advertisement

Pali: राजस्थान के सभी सरकारी स्कूलों में आयोजित हुईं प्रथम योगात्मक आकलन परीक्षाएं

कोरोना महामारी में छात्र-छात्राओं के शिक्षा में जो अवरोध पैदा हुआ उनको दूर करने के लिए जिले के सभी सरकारी विद्यालयों में प्रथम योगात्मक आकलन परीक्षाएं आज से शुरू हुईं. कक्षा तीन से लेकर कक्षा 8 तक छात्र-छात्राओं ने इन परीक्षाओं में हिस्सा लिया. 

Pali: राजस्थान के सभी सरकारी स्कूलों में आयोजित हुईं प्रथम योगात्मक आकलन परीक्षाएं

Pali: जिले के सभी सरकारी विद्यालयों में राजस्थान की सरकार की एक नई पहल देखने को मिल रही है. वैश्विक कोरोना महामारी में छात्र-छात्राओं के शिक्षा में जो अवरोध और रुकावटें पैदा हुईं उनको दूर करने के लिए सरकार द्वारा एक सुंदर पहल शुरू की गई.

इसी के तहत आज जिले के समस्त सरकारी विद्यालयों में राजस्थान के शिक्षा के बढ़ते कदम प्रथम योगात्मक आकलन परीक्षाएं आज से शुरू हुईं. कक्षा तीन से लेकर कक्षा 8 तक छात्र-छात्राओं ने इन परीक्षाओं में हिस्सा लिया. सरकारी गाइडलाइन के तहत जिलेभर के समस्त सरकारी विद्यालयों में यह परीक्षाएं गुरुवार को आयोजित करवाई जा रही हैं.

यह भी पढे़ं- हनुमान बेनीवाल के लिए गांव-गांव जाकर वोट मांग रही किन्नर सुशीला, वीडियो वायरल

तो वहीं, परीक्षाओं को लेकर छात्र-छात्राओं में उत्साह देखा जा रहा है. इन परीक्षाओं के माध्यम से छात्र-छात्राओं की शैक्षिक योग्यता ओं का आकलन ऑनलाइन डाटा के माध्यम से किया जाएगा. इसी के तहत इन छात्र-छात्राओं के परीक्षा के और शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए यकीनन राज्य सरकार की सुंदर पहल है, जिसकी तारीफ राजस्थान के शिक्षा में बढ़ते कदम अभियान के तहत इन परीक्षाओं का आयोजन सभी सरकारी विद्यालयों में शुरू हुआ. इन परीक्षाओं में जिले के सभी सरकारी विद्यालयों में हजारों की तादाद में छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया.

Reporter- Subhash Rohiswal

Trending news