Pali news: हर समय छात्राओं पर मंडराती है मौत, प्रशासन के दावे खोखले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1774575

Pali news: हर समय छात्राओं पर मंडराती है मौत, प्रशासन के दावे खोखले

Pali news: पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन उपखंड मुख्यालय का राजकीय उच्च माध्यमिक बालिका विद्यालय इस समय प्रशासन की उपेक्षा का शिकार बना हुआ, हर समय यहां अध्ययन कर रही 250 से अधिक छात्राओं पर मौत मंडरा रही है.

 

Pali news: हर समय छात्राओं पर मंडराती है मौत, प्रशासन के दावे खोखले

Pali news: राजस्थान के पाली जिले में मारवाड़ जंक्शन उपखंड मुख्यालय का राजकीय उच्च माध्यमिक बालिका विद्यालय इस समय प्रशासन की उपेक्षा का शिकार बना हुआ. बीते कई वर्षों से पूर्ण जीर्ण शीर्ण हालत और जर्जर हालत में पहुंचा यह बालिका विद्यालय बड़े हादसे का कारण बन सकता है. हर समय यहां अध्ययन कर रही 250 से अधिक छात्राओं पर मौत मंडरा रही है और प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है. 

उपखंड मुख्यालय के एकमात्र बालिका विद्यालय पर कुल 20 कमरे बने हुए हैं जिसमें से सभी छतों की दीवारें कमजोर हो चुकी हैं, और छतों से प्लास्टर गिर रहा है. वहां पानी गिर रहा है जिससे छात्राओं को अध्ययन करने में परेशानी हो रही है. छात्राओं का कहना है कि उनके परिजनों एवं उनको हर समय खौफ रहता है कि उनके सिर पर हर समय मौत मंडराती है. बार-बार शिक्षा विभाग स्थानीय विधायक सांसद एवं जनप्रतिनिधियों को इस विद्यालय की मरम्मत की मांग की गई, परंतु कुछ नहीं हो पाया. 

यह भी पढ़ें- आज दोपहर 12 बजे CM अशोक गहलोत आपके खाते में भेजेंगे 1 हजार करोड़ रुपए, तुरंत चेक करें

आज उपखंड मुख्यालय का यह बालिका विद्यालय प्रशासन की अनदेखी का शिकार बना हुआ है. साथ ही बरसात ऋतु में इन छात्रों पर मौत मंडरा रही है. प्रशासन लाख दावे करता है, परन्तु धरातल पर देखा जाए तो उपखंड मुख्यालय का यह बालिका विद्यालय पूर्ण जीर्ण शीर्ण इन अवस्था में पहुंच चुका है कि बैठने लायक भी नहीं है. जब रिपोर्टर द्वारा इस विद्यालय का कवरेज किया गया तो पाया गया कि एक भी कक्षा कक्ष बैठने के लायक नहीं है. 

छतों से पानी गिरने से छात्राएं अध्ययन नहीं कर पा रही हैं, तो वहीं विद्यालय में सभी पुस्तकें पानी गिरने की वजह से खराब हो चुकी हैं, बार-बार स्थानीय अध्यापकों एवं छात्राओं द्वारा प्रशासन को अवगत कराने के बाद भी यहां विद्यालय की मरम्मत का कार्य शुरू नहीं हो पाया. विद्यालय में अध्ययन कर रही ढाई सौ से अधिक छात्रों पर हर समय मौत मंडरा रही है और प्रशासन की लापरवाही उजागर हो रही है. 

स्थानीय विधायक खुशवीर सिंह लाख विकास के दावे करते हैं, परंतु इस विद्यालय के लिए कुछ नहीं कर पाए. आज भी उपखंड मुख्यालय का यह विद्यालय उपेक्षा का शिकार बना हुआ है और छात्राओं पर हर समय मौत मंडरा रही है.

Trending news