पाली में साइबर ठग सक्रिय,फर्जी बैंक खाता खोलकर लगा रहे थे चपत, दो शातिर अपराधी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2158192

पाली में साइबर ठग सक्रिय,फर्जी बैंक खाता खोलकर लगा रहे थे चपत, दो शातिर अपराधी गिरफ्तार

Pali News:  पाली में साइबर ठगी करने वाले गैंग पर बड़ा एक्शन लिया गया है. साइबर अपराध के तहत फर्जी बैंक खाता खोलने वाले दो शातिर अपराधी गिरफ्तार.गिरफ्तार अपराधियों से बैंक खाता खोलने के लिए बड़ी मात्रा में दस्तावेज एवं डाटा बरामद हुआ है. 

 

पाली में साइबर ठग सक्रिय, पुलिस ने लिया एक्शन.

Pali News: पाली जिला पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट के निर्देश से साइबर अपराध के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस थाना औद्योगिक और साइबर थाना की टीम द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए पाली शहर में एक मकान से दो साइबर अपराधी, साइबर अपराध करने के लिए काम में दी जाने वाली सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया है.

धोकाधड़ी का कार्य कर रहे हैं

गठित टीमों ने मुखबिर की सूचना पर भगवती विहार एक मकान में दबिश दी.पुलिस ने बताया कि कुछ लड़के फर्जी कॉल सेंटर चलाकर लोगों से फर्जी तरीके से बैंक खाता खुलवा कर धोकाधड़ी का कार्य कर रहे हैं.पुलिस ने साइबर पुलिस की मदद से मौके पर पहुंची और 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया.

ये सब समान जब्त

जिनके कब्जे से मोबाइल फोन लगभग एक दर्जन मोबाइल सिम कार्ड,अलग-अलग बैंकों के चेक बुक,बैंक खातों की डायरियां साइबर फर्जीवाड़ा से प्राप्त हुई राशि के हिसाब-किताब की डायरियां, फर्जी व्यापारिक प्रतिष्ठान की रबर स्टैंप ,बैनर व्यापारिक प्रतिष्ठान रुपए देने के लिए काम में ली जाने वाली सामग्री घी डिब्बे ,नमकीन अन्य सामग्री की कार्टून के साथ गिरफ्तार कर उक्त सामान को जप्त किया.

पुलिस लगातार पूछताछ में जुटी है

उक्त सामग्री के बारे में गिरफ्तार से पूछताछ की गई तो साइबर फ्रॉड के लिए कारण बताया.आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि ऑनलाइन हैकर्स द्वारा हमें फर्जी खाता खुलवाने के लिए प्रति खाता ₹50 हजार दिए जाते हैं, जिसके लालच में आकर इन लोगों ने फर्जीवाड़ा किया.गिरफ्तार किए गए दोनों युवकों से पुलिस लगातार पूछताछ में जुटी है.

Reporter- Subhash Rohiswal

 

ये भी पढ़ें- Top 10 Rajasthan News:भर्ती परीक्षाओं को लेकर RPSC ने खंगाली 557 संदिग्ध अभ्यर्थियों की कुंडलियां, रेडार पर इन जिलों के कैंडिडेट, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

 

Trending news