PM मोदी के बयान पर CM गहलोत ने बताया फर्क, (जोधपुर) कांग्रेस का - दो घण्टा, (मणिपुर) भाजपा का- 77 दिन
Advertisement

PM मोदी के बयान पर CM गहलोत ने बताया फर्क, (जोधपुर) कांग्रेस का - दो घण्टा, (मणिपुर) भाजपा का- 77 दिन

Manipur women paraded Video : मणिपुर पर पीएम मोदी के बयान पर सीएम गहलोत ने कहा कि अपराध पर जवाब देने का समय, कांग्रेस का - दो घण्टा और भाजपा का- 77 दिन.

PM मोदी के बयान पर CM गहलोत ने बताया फर्क, (जोधपुर) कांग्रेस का - दो घण्टा, (मणिपुर) भाजपा का- 77 दिन

Manipur women paraded Video : देश पूर्वोत्तर में हो रही हिंसा और उसके बाद दो महिलाओं के साथ हुई दरिन्दगी की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर कोहराम मचा रखा है. तस्वीरें नहीं आने से पहले मामला दबा हुआ था. लेकिन जैसे ही फोटो-वीडियो सोश्ल मीडिया पर वायरल हुए तो मणिपुर की सरकार बैकफुट पर आई है. मणिपुर के डीजीपी ने घटना को 4 मई की बताया है. उधर कांग्रेस पार्टी इस मामले में बीजेपी और केन्द्र की एनडीए सरकार पर हमलावर है. सीएम अशोक गहलोत ने भी इसे महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा से जुड़ा गम्भीर मुद्दा बताया है. मुख्यमन्त्री ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस की सरकारों में अन्तर है. सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा. अपराध पर जवाब देने का समय जहां कांग्रेस राज में दो घण्टे है. वहीं बीजेपी राज में 77 दिन का है.

पूर्वोत्तार के मणिपुर में कुकी और मैतेई जातियों के बीच संघर्ष की स्थित चल रही है. अभी तक दो वर्गों के बीच चल रहे संघर्ष के कई रूप दिखे हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर अब इस संघर्ष का अमानवीय चेहरा दिख रहा है. दो महिलाओं के साथ भीड़ ने जो बदसलूकी और अमानवीयता की. वह किसी कबीलाई संस्कृति वाले राज्य में भी कल्पना नहीं की जा सकती. जिस तरह दोनों महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाया और उनके साथ जो दरिन्दगी की गई. उसने सबको हिला दिया. एक सभ्य समाज में ऐसे किसी कृत्य की गुंजाइश हो ही नहीं सकती.

मणिपुर पर पीएम मोदी ने क्या कहा

पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी मणिपुर की घटना पर गुस्सा जताया है. उन्होंने मणिपुर की घटना के साथ ही राजस्थान, छत्तीसगढ़ और दूसरे राज्यों में हो रहे महिला अपराधों पर राज्य सरकारों से सख्त एक्शन लेने की अपील की. पीएम के बयान के थोड़ी ही देर में सीएम अशोक गहलोत की प्रतिक्रिया भी आई. सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार के लिए महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान से बढ़कर कुछ भी नहीं है. सीएम ने कहा कि जोधपुर में गैंगरेप की घटना के बाद तीन आरोपियों को महज दो घण्टे में गिरफ्तार कर लिया गया. इसके साथ ही सीएम ने बीजेपी और कांग्रेस की सरकारों की कार्यशैली में अन्तर बताते हुए कहा कि अपराध पर जवाब देने का दोनों पार्टियों की सरकारों का अलग समय है. सीएम ने लिखा कि, कांग्रेस राज में जहां दो घण्टे में एक्शन हो रहा है, वहीं बीजेपी राज में इसके लिए 77 दिन लग रहे हैं.

सीएम गहलोत का बयान -हमारे लिए महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान से बढ़कर कुछ भी नहीं है. जोधपुर में भयानक गैंग रेप के बाद तीन आरोपियों को महज दो घण्टे में गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं भाजपा को मणिपुर की शर्मनाक घटना में सिर्फ एक आरोपी को पकड़ने में 77 दिन लग गए. अपराध पर जवाब देने का समय, कांग्रेस का - दो घण्टा और भाजपा का- 77 दिन.

इसके साथ ही सीएम गहलोत ने कहा कि अत्यंत दुख की बात है कि मणिपुर में हिंसा बंद होने का नाम नहीं ले रही. इससे पूरा देश चिंतित है. सीएम ने लिखा कि भाजपा की लापरवाही की वजह से मणिपुर में अभी तक 142 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. सीएम गहलोत ने लिखा कि मणिपुर को देख कर राजस्थान में लोग पूछ रहे हैं कि भाजपा की सरकारों को कानून व्यवस्था चलाना क्यों नहीं आता?

उधर पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा ने भी मणिपुर की घटना को लेकर बीजेपी के साथ ही केन्द्र सरकार को भी आड़े हाथ लिया. डोटासरा ने कहा कि मणिपुर के हालात संभल नहीं रहे और पीएम विदेश की सैर में लगे हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः 

Tomato Price: टमाटर हुआ सस्ता, अब इतने में मिलेगा 1 किलो टमाटर

इस तारीख को खाते में आ जाएगी पीएम किसान सम्मान निधि की रकम, इन लोगों को नहीं मिलेगा फायदा

Trending news