Rajasthan Cabinet Expansion: बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के करीबी हेमंत मीणा बने कैबिनेट मंत्री, पिता भी थे राजे के राज में मंत्री
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2036408

Rajasthan Cabinet Expansion: बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के करीबी हेमंत मीणा बने कैबिनेट मंत्री, पिता भी थे राजे के राज में मंत्री

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान के प्रतापगढ़ से पहली बार विधायक बने हेमंत मीणा को भजनलाल के मंत्री मंडल में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई. 

Hemant Meena

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान के प्रतापगढ़ से पहली बार विधायक बने हेमंत मीणा को भजनलाल के मंत्री मंडल में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई. जैसे ही जयपुर में हेमंत मीणा ने शपथ लिया वैसे ही  प्रतापगढ़ के सूरजपाल चौराहे पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करके जशन मनाया. 

सीपी जोशी के करीबी 
आपको बता दें पहली बार विधायक बने हेमंत मीणा  बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के करीबी भी हैं. तो वहीं इनके पिता नंदलाल मीणा पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के करीबी माने जाते हैं.

 पिता भी पूर्व जनजाति विकास मंत्री 
विधायक हेमंत मीणा  पूर्व जनजाति विकास मंत्री नंदलाल मीणा के पुत्र हैं . आपको बता दें की राजस्थान विधावसभा चुनाव में हेमंत मीणा ने कांग्रेस के रामलाल को 25 हजार वोटों से शिकस्त दी है. कार्यकर्ताओं का कहना है की हेमंत मीणा को मंत्रिमंडल में स्थान मिलना से प्रतापगढ़ के लोगों में खुशी का माहौल है. 

 जनजाति वर्ग के वोटों को साधना
आपको बता दें की बांसवाड़ा संभाग की 11 सीटों में से भाजपा ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की थी. जनजाति वर्ग के वोटों को साधने के लिए और भारत आदिवासी पार्टी के प्रभाव को कम करने के लिए मंत्रिमंडल में युवा चेहरे को मौका दिया है. 

माना जाता है की हेमंत मीणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के करीबी हैं. तो वहीं मीण के पिता दलाल मीणा की वसुंधरा राजे से करीबियां रही हैं. शपथ लेते ही इनके अवास पर  जश्न का माहौल है.अंबामाता स्थित आवास पर बड़ी संख्या में लोग, कार्यकर्ता और पदाधिकारी पिता नंदलाल मीणा को बधाइयां दे रहे हैं. 

पिता ने कहा की भाजपा ने जिनको भी मंत्रिमंडल में लिया है, उनसे अपेक्षा है कि वह जनता की सेवा करेंगे.

यह भी पढ़ें:झाबर सिंह खर्रा को जैसे ही मिली राज्यमंत्री कि जिम्मेदारी,श्रीमाधोपुर में हुई जमकर आतिशबाजी

Trending news