Jogeshwer Garg: जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग बने मुख्य सचेतक, जानें क्यों BJP ने जताया भरोसा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2051709

Jogeshwer Garg: जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग बने मुख्य सचेतक, जानें क्यों BJP ने जताया भरोसा

Jogeshwer Garg: भाजपा ने जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग को सरकारी मुख्य सचेतक नियुक्त किया है.

Jogeshwer Garg: जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग बने मुख्य सचेतक, जानें क्यों BJP ने जताया भरोसा

Jogeshwer Garg: भाजपा ने जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग को सरकारी मुख्य सचेतक नियुक्त किया है. इसे लेकर विधानसभा कार्यालय की ओर से अधिसूचना जारी कर दी है. बता दें कि जोगेश्वर गर्ग विपक्ष में रहते हुए भी विधायक दल के सचेतक की भूमिका निभा चुके हैं और उनका नाम मंत्री पद के दावेदारों में भी था. हालांकि अब उन्हें पार्टी ने मुख्य सचेतक बनाकर बड़ी जिम्मेदारी दी है.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी जोगेश्वर गर्ग को मुख्य सचेतक राजस्थान विधानसभा नियुक्त होने पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाऐं दी.

 

कौन है जोगेश्वर गर्ग

जागेश्वर गर्ग जालौर से भाजपा के वरिष्ठ विधायक है. उन्होंने छह बार विधानसभा चुनाव लड़ा, जिसमें से पांच बार जीत हासिल की. 1990 में जोगेश्वर गर्ग पहली बार विधायक चुने गए. इसके बाद पार्टी ने उन्हें 1993 में फिर टिकट दिया और उन्होंने जीत दर्ज कर पार्टी का भरोसा जीता. इसके बाद 1998 में जागेश्वर गर्ग का टिकट काटकर गणेश जी राम को दिया गया. हालांकि 2003 में फिर जोगेश्वर गर्ग को मौका मिला और उन्होंने जीत दर्ज की.

2008 में जागेश्वर गर्ग को फिर से भाजपा ने उम्मीदवार बनाया. हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद साल 2013 में उनका टिकट काट दिया गया. यहां से अमृता मेघवाल ने जीत दर्ज की, लेकिन साल 2018 में जोगेश्वर गर्ग को फिर से मौका मिला और वह फिर से भरोसा जीतने में कामयाब हुए. 2023 में उन्हें फिर से पार्टी ने जालौर से टिकट दिया तो वह फिर से जीतने में कामयाब हुए.

ये भी पढ़ें- 

तस्करों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 50 लाख के डोडा पोस्त के साथ दो गिरफ्तार

विकसित भारत संकल्प यात्रा का सभी को मिले लाभ, कलेक्टर डॉ. भंवरलाल का निर्देश

Trending news