Rajsamand News: विकसित भारत संकल्प यात्रा में कोई पात्र व्यक्ति न छूटे, सभी को मिले लाभ, कलेक्टर डॉ. भंवरलाल का निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2050559

Rajsamand News: विकसित भारत संकल्प यात्रा में कोई पात्र व्यक्ति न छूटे, सभी को मिले लाभ, कलेक्टर डॉ. भंवरलाल का निर्देश

Rajasthan News: विकसित भारत संकल्प यात्रा और गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर राजसमंद जिला कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने सभी को केंद्र सरकार की योजना विकसित भारत संकल्प यात्रा का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने के दिशा-निर्देश दिए. 

 

Rajsamand News: विकसित भारत संकल्प यात्रा में कोई पात्र व्यक्ति न छूटे, सभी को मिले लाभ, कलेक्टर डॉ. भंवरलाल का निर्देश

Rajsamand News: राजस्थान में राजसमंद जिले के नवनियुक्त जिला कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने पदभार ग्रहण करने के पश्चात जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर सरकारी योजनाओं और आगामी गणतंत्र दिवस की तैयारियों की समीक्षा की. बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेश बुनकर ने गणतंत्र दिवस समारोह की रूपरेखा से सभी को अवगत कराया और सभी अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए. जिला कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने बैठक में गणतंत्र दिवस की तैयारियों के तहत ध्वजारोहण, मार्च पास्ट, माइक-साउंड व्यवस्था, फोटोग्राफी, झांकी प्रदर्शन, बैठक व्यवस्था, पास व्यवस्था आदि को लेकर दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस को लेकर सभी तैयारियां समय पर सुनिश्चित की जाए और कोई कमी न रहे. 

आमजन की समस्याओं का करें त्वरित निस्तारण
जिला कलेक्टर डॉ. भंवर लाल ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए सरकारी योजनाओं का हर पात्र व्यक्ति को लाभ पहुंचाने की बात कही. उन्होंने कहा कि अधिकारी कार्यालयों में पहुंचने वाले हर व्यक्ति की समस्या का प्रभावी तौर पर समाधान करें. अधिकारी समय पर कार्यालय आने की आदत डालें और आमजन के हित के कार्यों को न टालें. उन्होंने कहा कि अधिकारी पत्रावलियों को लंबित न रखें और समयबद्ध निस्तारण करें. साथ ही उन्होंने सभी विभागों को संपर्क पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए. 

हर पात्र को योजनाओं से जोड़ें, व्यवहार अच्छा रखें
विकसित भारत संकल्प यात्रा की समीक्षा करते हुए जिला कलेक्टर डॉ. भंवर लाल ने विभागवार योजनाओं की समीक्षा की. उन्होंने सभी विभागों से योजनाओं में प्रगति बढ़ाने और हर पात्र को लाभान्वित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि योजनाओं से कोई पात्र वंचित नहीं रहना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों से आमजन से अच्छा व्यवहार रखने और मृदुभाषी रहने के निर्देश दिए. अंत में उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी टीम वर्क की तरह काम करते हुए राजसमंद को हर योजना में अग्रणी रखें. 

कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने कई विभागों का किया औचक निरीक्षण
बता दें कि सोमवार को पदभार ग्रहण करते ही जिला कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने जिला कलेक्ट्रेट के विभिन्न प्रभागों का औचक निरीक्षण करने निकले. उन्होंने इस दौरान जिला रोजगार कार्यालय, लेखा अनुभाग, सामान्य शाखा, राजस्व लेखा अनुभाग, भू अभिलेख अनुभाग, सहायता अनुभाग, विकास अनुभाग, पंचायत अनुभाग आदि में जाकर काम-काज देखा और कर्मचारियों से बात की. निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों को आमजन के हितार्थ सदैव तत्पर रह कर कार्य करने की बात कही. जिला कलेक्टर ने कर्मचारियों से कहा कि आम व्यक्ति जब अपनी पीड़ा लेकर कलेक्ट्रेट आता है, तो उसकी समस्या का समय पर समाधान करना हमारा कर्तव्य है. किसी भी व्यक्ति को यहां परेशानी नहीं होनी चाहिए. हर समस्या का समय पर समाधान करना होगा और इसमें कोई कोताही नहीं रहे. 

ये भी पढ़ें- कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार अपने गृहनगर पहुंचे कन्हैयालाल चौधरी

Trending news