Sadulpur News: तस्करों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 50 लाख के डोडा पोस्त के साथ दो गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2051044

Sadulpur News: तस्करों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 50 लाख के डोडा पोस्त के साथ दो गिरफ्तार

Rajasthan News: चुरू जिले के सादुलपुर पुलिस ने रविवार को डोडा पोस्त की तस्करी कर रहे तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है.  मध्य प्रदेश से पंजाब ले जा रहे तीन क्विंटल डोडा पोस्त को पुलिस ने जब्त कर लिया है. 

Sadulpur News: तस्करों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 50 लाख के डोडा पोस्त के साथ दो गिरफ्तार

Sadulpur News: राजस्थान में चुरू जिले के सादुलपुर पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान रविवार रात्रि को सांखू सर्किल के पास एक ट्रक को जब्त किया, जिसमें से तीन क्विंटल डोडा पोस्त चुरा छिलका बरामद हुआ. पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी मध्य प्रदेश के नीमच से डोडा पोस्त भरकर पंजाब में तस्करी के लिए ले जाए ले जा रहे थे. बरामद डोडा पोस्त चुरा छिलका की अनुमानित कीमत 50 लाख रुपए आंकी जा रही है. 

पुलिस नाकाबंदी को तोड़कर भाग रहे थे आरोपी 
इस संबंध में डीएसपी इस्लाम खान ने बताया कि माह निरीक्षक पुलिस सीकर रेंज की ओर से मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान जिला पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार नायक नुनावत के निर्देशन में स्थानीय पुलिस अधिकारियों के निकट सुपरविजन में उक्त कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि एसआई बलवंत सिंह ने मय पुलिस दल के साथ नाकाबंदी के दौरान चूरू की ओर से आ रहे एक ट्रक चालक को रुकने का संकेत दिया, लेकिन ट्रक चालक पुलिस नाकाबंदी को तोड़कर बस स्टैंड की तरफ भागने लगा. इसके बाद पुलिस ने ट्रक का पीछा कर ट्रक चालक को रोकने में सफलता प्राप्त की. फिर जब पुलिस ने चालक से पूछताछ की, तो चालक घबरा गया और संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली, तो ट्रक में रखे कुल 10 प्लास्टिक कट्टों में डोडा पोस्त छिलका चुरा भरा हुआ पाया गया, जिनका कुल वजन तीन क्विंटल था. 

मामले की तफ्शीस में जुटी पुलिस 
पुलिस ने डोडा पोस्त तस्करी मामले में रविंद्र सिंह पुत्र जीत सिंह जाति जट सिख उम्र 41 साल निवासी चक अमृतसर पुलिस थाना समाना जिला पटियाला पंजाब तथा प्रवीण पुत्र दिलबाग सिंह जाति जट सिख उम्र 40 साल निवासी गढ़ी नजीर पुलिस थाना गुलाचीका जिला कैथल हरियाणा को गिरफ्तार कर ट्रक को जप्त करने की कार्रवाई की. डीएसपी इस्लाम खान ने बताया कि एस आई बलवंत सिंह के नेतृत्व में कांस्टेबल मुकेश कुमार, इंदर कुमार ,भोजू राम तथा स्पेशल टीम चूरू के कांस्टेबल अजय कुमार ,प्रमोद कुमार, धर्मेंद्र कुमार, तथा भीम कुमार ने कार्रवाई में महत्वपूर्ण भागीदारी निभाई. 

ये भी पढ़ें- विकसित भारत संकल्प यात्रा का सभी को मिले लाभ, कलेक्टर डॉ. भंवरलाल का निर्देश

Trending news