वसुंधरा के करीबी कालीचरण सराफ बने प्रोटेम स्पीकर, किरोड़ी लाल मीणा को भी मिली जिम्मेदारी
Advertisement

वसुंधरा के करीबी कालीचरण सराफ बने प्रोटेम स्पीकर, किरोड़ी लाल मीणा को भी मिली जिम्मेदारी

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेहद करीबी विधायक कालीचरण सराफ को विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर बनाने का फैसला लिया गया है. आज शाम 4:30 बजे राज भवन में राज्यपाल कलराज मिश्र उन्हें प्रोटेम स्पीकर के पद की शपथ दिलाएंगे.

वसुंधरा के करीबी कालीचरण सराफ बने प्रोटेम स्पीकर, किरोड़ी लाल मीणा को भी मिली जिम्मेदारी

Kalicharan Saraf: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेहद करीबी विधायक कालीचरण सराफ को विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर बनाने का फैसला लिया गया है. आज शाम 4:30 बजे राज भवन में राज्यपाल कलराज मिश्र उन्हें प्रोटेम स्पीकर के पद की शपथ दिलाई. उनके साथ एक तीन सदस्य पैनल भी बनाया गया है, जिसमें वरिष्ठ विधायक दयाराम परमार, प्रताप सिंह सिंघवी और डॉक्टर किरोडी लाल मीणा का नाम शामिल किया गया है.

दरअसल 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा ने शपथ ली. इसके बाद से ही मुख्यमंत्री सक्रिय रूप में नजर आ रहे हैं. जयपुर में ताबड़तोड़ फैसला लेने के बाद आज वह दिल्ली दौरे पर है. जहां भाजपा के कई आला नेताओं से उन्होंने मुलाकात की. इसी बीच सरकार के मंत्रिमंडल गठन को लेकर भी कवायद जोरों पर है. कालीचरण सराफ वसुंधरा राजे गुट के माने जाते हैं, पिछली वसुंधरा सरकार के दौरान वह स्वास्थ्य मंत्री रहे,  कालीचरण सराफ कई बार मंत्री और विधायक रह चुके हैं. माना जा रहा है कि नए मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट का चेहरा भी पूरी तरह से नया होगा. 

 

वहीं कालीचरण सराफ के साथ किरोड़ी लाल मीणा, प्रताप सिंह सिंघवी और दयाराम परमार का एक तीन सदस्य पैनल भी बनाया गया है, गौरतलब है कि किरोड़ी लाल मीणा पिछले 5 साल गहलोत सरकार के खिलाफ मुखर रहे और उन्होंने भर्ती परीक्षाओं में हुई धांधली से लेकर भ्रष्टाचार तक को लेकर लगातार मुद्दा बनाया और धरने प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा

इन राशियों पर साल 2024 में शनिदेव की रहेगी कृपा, सुख समृद्धि का लगेगा अंबार

Trending news