Rajasthan Politics : हनुमान बेनीवाल ने सरकार से की छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग, बोली ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2302609

Rajasthan Politics : हनुमान बेनीवाल ने सरकार से की छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग, बोली ये बड़ी बात

Rajasthan News : राजस्थान यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश सरकार से छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग की है.

 

Hanuman Beniwal

Hanuman Beniwal, Rajasthan Politics : नागौर के सांसद और राजस्थान यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने प्रदेश की भजनलाल सरकार के समक्ष छात्रसंघ चुनाव को लेकर मांग रखी है. अपने बयान में हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से अपील की है कि वे राजस्थान में छात्र संघ चुनाव को तुरंत बहाल करने की घोषणा करें. साथ ही, बेनीवाल ने यह भी मांग की है कि हिरासत में लिए गए छात्रों को रिहा किया जाए.

युवाओं को मिलेगा मौका- बेनीवाल

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को ट्वीट करते हुए राजस्थान के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में तुरंत छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग की है. बेनीवाल ने कहा कि छात्र संघ चुनाव बहाल करने से युवाओं को राजनीति में आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा. 

उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनाव होने से वहां के छात्रों को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए नेतृत्व मिलेगा, जो उनके कॉलेज की समस्याओं को उचित मंच पर प्रस्तुत करने में सहायक होगा.

हनुमान बेनीवाल ने इस कदम की निंदा की

राजस्थान यूनिवर्सिटी में रिवेल्यूएशन फीस के नाम पर छात्रों से की जा रही अवैध वसूली के खिलाफ आंदोलन कर रहे छात्रों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज की नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कड़ी निंदा की है. बेनीवाल ने कहा कि छात्रों को अपने हक और अधिकार के लिए आवाज उठाने का पूरा हक है. 

इस स्थिति में पुलिस बल का प्रयोग करके छात्र शक्ति की आवाज को दबाना बिल्कुल अनुचित है. बेनीवाल ने लाठीचार्ज की घटना का संज्ञान लेते ही जयपुर पुलिस कमिश्नर से फोन पर बात की और हिरासत में लिए गए छात्रों को रिहा करने की मांग की.

Trending news