Pratapgarh: प्रतापगढ़ के एडीएम ने ग्रामीण ओलंपिक खेलों को दी अनोखी पहचान, सीएम ने भी कर दी तारीफ
Advertisement

Pratapgarh: प्रतापगढ़ के एडीएम ने ग्रामीण ओलंपिक खेलों को दी अनोखी पहचान, सीएम ने भी कर दी तारीफ

Pratapgarh: राजस्थान में ग्रामीण ओलिंपिक गेम्स जिस दिन से शुरू हुए है, उस दिन से ही प्रदेशभर में इसको लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है.

ओलंपिक खेलों को दी अनोखी पहचान

Pratapgarh: राजस्थान में ग्रामीण ओलिंपिक गेम्स जिस दिन से शुरू हुए है, उस दिन से ही प्रदेशभर में इसको लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है. प्रतापगढ़ के अतिरिक्त जिला कलेक्टर अभिमन्यु सिंह कुंतल ने भी इसको लेकर एक खूबसूरत-सा गीत लिखा और उसको तैयार कर सूबे के मुख्यमंत्री तक को खुश कर दिया है. गेम्स को प्रमोट करने के लिए एडीएम अभिमन्यु सिंह कुंतल ने अनूठी पहल की है. ओलिंपिक को लेकर एक गीत लिखा और इस गीत को अपने और कलेक्टर सौरभ स्वामी की मदद के साथ बड़े स्तर पर कंपोज भी करवाया. 

प्रतापगढ़ जिले में ही इस गाने को फिल्माया भी गया है. खुद सीएम ने इस गीत का अनावरण कर इस गीत को प्रदेश भर में दिखाने के लिए इस वीडियो को सीएमओ में भी मंगवाया है. गीत की संगीत और स्वर के साथ इसके ग्रामीण अंचल के वीडियो देखकर सीएम अशोक गहलोत भी एडीएम कुंतल की प्रशंसा करने से खुद को नहीं रोक पाए. प्रतापगढ़ कलेक्टर सौरभ स्वामी को सीएम विशेष रूप से इस वीडियो और गीत के लिए बधाई देकर गए है. यह गीत अब सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है. 

अब इसे खूब पसंद और शेयर किया जा रहा है. जागरूकता के लिए की गई इस पहल को हर कोई सराह रहा है. एडीएम अभिमन्यु सिंह कुंतल ने बताया कि खेल रहा है राजस्थान गीत को लिखने की मुख्य वजह ग्रामीण अंचल में खेलों की भावना को दर्शाया जा सके और लोग खेलों के प्रति जागरूक हो सके. साथ ही उन्होंने बताया कि इस गीत को लिखने के बाद उन्होंने इसे अपने स्तर पर तैयार कर इसका फिल्मांकन करवाया है. 

यह भी पढ़ें - Motivation: जानिए कौन हैं लक्ष्मणराव किर्लोस्कर, जिन्होंने कहा था आगे बढ़ने के लिए जेब नहीं, सोच बड़ी होनी चाहिए

एडीएम अभिमन्यु सिंह कुंतल के लिखे इस गाने को पहचान दिलवाने के लिए प्रतापगढ़ कलेक्टर सौरभ स्वामी ने एडीएम कुंतल द्वारा कुछ समय पहले ब्लॉक स्तरीय खेल कार्यक्रम में लिखे गीत दादा खेले, पोता खेले, खेले राजस्थान का स्कूली छात्राओं से गवाने और उनके पिछले प्रयास देखते हुए कहा था कि ग्रामीण ओलिंपिक को प्रमोट करने और जागरूकता के लिए इसी तरह की कोशिश की जाए. सीएम अशोक गेहलोत ने जब इस गीत को सुना और देखा तो उनकी खुशी नहीं थम रही थी. उन्होंने जिला प्रशासन और राजस्थान भर में इस गीत के प्रचार प्रसार के लिए भी कहा है. सगीत का जादू कुछ अलग ही होता है और अभिमन्यु सिंह द्वारा लिखे इस गीत और इस पर फिल्माएं वीडियो ने सबको खेलों से जोड़ने में अहम् भूमिका निभाई है.

Reporter: Vivek Upadhyay

खबरें और भी हैं...

Narendra Modi Birthday 2022 : पीएम नरेंद्र मोदी को बर्थडे पर देना चाहते हैं बधाई, तो ये स्टेप करें फॉलो

प्रदेश के बड़े सरकारी अस्पताल में मेडिकल स्टॉफ की कमी, स्वास्थ्य मंत्री बोले- सरकार की RUHS में कोई दखलंदाजी नहीं

कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज़ अत्तारी को NIA की टीम लेकर पहुंची उदयपुर

NEET PG 2023: नीट पीजी की अधिसूचना जारी, पांच मार्च को होगी परीक्षा, जानिए अपडेट

Trending news