Pratapgarh: वनकर्मियों पर हमले के 6 आरोपी गिरफ्तार, जंगल में पिटाई कर फाड़े थे कपड़े
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1622055

Pratapgarh: वनकर्मियों पर हमले के 6 आरोपी गिरफ्तार, जंगल में पिटाई कर फाड़े थे कपड़े

राजस्थान में प्रतापगढ़ के सीतामाता अभयारण्य में बजरी माफिया के हमले में घायला वन विभाग कर्मचारियों का उपचार जिला चिकित्सालय में जारी है. वहीं पुलिस और वन विभाग की टीमें जंगल में दबिश दे रही है. इसके तहत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

Pratapgarh: वनकर्मियों पर हमले के 6 आरोपी गिरफ्तार, जंगल में पिटाई कर फाड़े थे कपड़े

Pratapgarh News: सीतामाता अभयारण्य में बजरी माफिया के हमले में घायला वन विभाग कर्मचारियों का उपचार जिला चिकित्सालय में जारी है. वहीं पुलिस और वन विभाग की टीमें जंगल में दबिश दे रही है. इसके तहत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस अधीक्षक अमितकुमार ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर घायलों से जानकारी ली. सीतामाता अभयारण्य के वन विभाग के जाखम रेंजर सोमेश्वर त्रिवेदी ने बताया कि तीन दिन पहले सीतामाता अभयारण्य में नाकाबंदी के दौरान बजरी से भरे दो ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोका तो उन्होंने कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी दी. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: देश का पहला राज्य बना राजस्थान, विधानसभा में एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पारित, अब वकीलों से भिड़ना पड़ेगा महंगा

इसके बाद वन विभाग की टीम को बजरी माफिया गैंग के दो दर्जन से अधिक लोगों ने विभाग की टीम पर धावा बोलकर मारपीट की. इसके बाद 6 वनकर्मियों को उन्हीं की जीप में बंदी बनाकर जंगल के बीच ले जाकर मारपीट कर कपड़े फाड़ दिए. सूचना पर वन विभाग और पुलिस टीम भारी दलबल के साथ मौके पर पहुंची और कर्मचारियों को चंगुल से छुड़वाया था. इस संबंध में देवगढ़ थाना पुलिस में मामला दर्ज कराया गया था. घायलों का जिला चिकित्सालय में उपचार जारी है. 

यह भी पढ़ें- बड़े खतरे से अनजान जैसलमेर, जिस विभाग की कमान Tina Dabi के हाथों उसकी डरावनी सच्चाई

पुलिस अधीक्षक पहुंचे हालचाल लेने
मामले की संदिग्धता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक भी जिला चिकित्सालय पहुंचे. जहां जानकारी ली. उन्होंने बताया कि वन विभाग और पुलिस टीम ने जंगल से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें कमलेश पुत्र हरिराम, राहुल, विनोद पुत्र झगू, अर्जुन पुत्र मोतीलाल,धुलेश पुत्र भगू निवासी काबरा मगरा, प्रभु पुत्र मनजी निवासी पीपलारेल पाल को गिरफ्तार किया है जबकि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Trending news