प्रतापगढ़ नगर परिषद ने बेशकीमती जमीन को अतिक्रमण से कराया मुक्त, फर्जी पट्टे किए थे जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2095719

प्रतापगढ़ नगर परिषद ने बेशकीमती जमीन को अतिक्रमण से कराया मुक्त, फर्जी पट्टे किए थे जारी

प्रतापगढ़ न्यूज: नगर परिषद की अतिक्रमण पर बड़ी कार्रवाई,राष्ट्रीय राजमार्ग 56 से सटी करोड़ों रुपए की बेशकीमती जमीन को नगर परिषद ने अतिक्रमण से कराया मुक्त.

बेशकीमती जमीन को अतिक्रमण से कराया मुक्त.

प्रतापगढ़ न्यूज: प्रतापगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग 56 से सटी करोड़ों रुपए की बेशकीमती जमीन को नगर परिषद द्वारा अतिक्रमण मुक्त कराया गया. इस दौरान चित्तौड़गढ़ रोड पर बनी तीन पक्की दुकानों को भी ध्वस्त किया गया. यहां पर अब नगर परिषद ने अपने स्वामित्व का बोर्ड लगा दिया है.

शहर में भू माफियाओं द्वारा कई स्थानों पर चारागाह और नगर परिषद की भूमि पर लंबे समय से अतिक्रमण किया जा रहा था. कई स्थानों पर तो नगर परिषद के फर्जी पट्टे जारी कर पक्के निर्माण भी कर लिए गए हैं.

पूर्व मंत्री नंदलाल मीणा द्वारा इस मामले को उठाने के बाद भूमाफियाओं में खलबली मची हुई है,कई भूमाफियाओं ने फर्जी कागजात तैयार करवा कर पट्टे जारी करवाए है, जिसका रिकॉर्ड नगर परिषद के पास भी उपलब्ध नहीं है.ऐसे अतिक्रमण के खिलाफ अब नगर परिषद कार्रवाई करने में जुटी है.

आज भी राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर चित्तौड़गढ़ रोड पर आयुक्त जितेंद्र मीणा के नेतृत्व में नगर परिषद का दस्ता पहुंचा और यहां पर निर्मित तीन दुकानों को जमीदोज कर दिया, इस दौरान अतिक्रमियों ने विरोध भी किया.

आयुक्त जितेंद्र मीणा ने बताया कि नगर परिषद की आराजी नंबर 802 नगर परिषद की निजी स्वामित्व की भूमि है इसमें नगर परिषद द्वारा कोई भी पट्टा ना तो जारी किया गया और नहीं यह जमीन किसी को नीलाम की गई है.

कई लोगों ने इस पर अवैध कब्जा कर निर्माण भी कर लिया यह मामला न्यायालय में भी विचाराधीन था.न्यायालय का फैसला आने के बाद आज फिर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई.

तमाशबीनों की भी काफी भीड़ लग गई

अतिक्रमण की इस कार्रवाई के दौरान दो जेसीबी के साथ पहुंचे नगर परिषद के दस्ते ने पक्के निर्माण कार्यों को ध्वस्त कर दिया.इस दौरान मौके पर तमाशबीनों की भी काफी भीड़ लग गई. अतिक्रमणकारी इस दौरान नगर परिषद के अधिकारियों से उलझते हुए भी नजर आए.

Reporter- HITESH UPADHYAY

 

ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा का कांग्रेस पर बड़ा प्रहार, कहा- कांग्रेस ने सिर्फ रेवड़ियां बांटी

 

Trending news