Pratapgarh News: बारिश ने खोली नगर परिषद की पोल, जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर, लोगों का सांस लेना हुआ दूभर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2406776

Pratapgarh News: बारिश ने खोली नगर परिषद की पोल, जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर, लोगों का सांस लेना हुआ दूभर

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है. इन दिनों शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं. लोग कचरे तथा गंदगी के इन ढेर का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं और नगर परिषद से सफाई की गुहार लगा रहे हैं. 

Pratapgarh News: बारिश ने खोली नगर परिषद की पोल, जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर, लोगों का सांस लेना हुआ दूभर

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है. इन दिनों शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं. लोग कचरे तथा गंदगी के इन ढेर का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं और नगर परिषद से सफाई की गुहार लगा रहे हैं. बरसात का मौसम आते ही सफाई व्यवस्था की पोल खुल चुकी है. कई स्थानों पर नालियां जाम होने से बरसात का पानी सड़कों पर बहते देख देखा गया. 

नालों में बह कर चला गया कचरा 
कुछ कचरा तो बह कर नालों में चला गया और कुछ कचरा इधर-उधर हो गया. वार्ड नंबर 20 के निवासी उमेश धोबी ने बताया कि आर्य समाज के पीछे गंदगी के ढेर लगे हुए हैं. यहां रहने वाले लोगों का सांस लेना तक दूभर हो चुका है. कूड़े के इस ढेर में मच्छर पनपने से बीमारियां भी फैलने लगी है. नगर परिषद को इस विषय में कई बार सूचित किया गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. 

शहर के कई इलाकों का हाल है खराब 
कुछ ऐसा ही हाल शहर के अन्य इलाकों का भी है, जहां कचरे के ढेर लगे हुए हैं. एक शख्स ने तो नगर परिषद के मुख्य द्वार पर लगे कचरे के ढेर का वीडियो बनाकर वायरल किया और सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी. नगर परिषद की लापरवाही कहें या सफाई कर्मियों की कमी, खामियाजा तो जनता को उठाना पड़ रहा है. व्यवस्थाओं में सुधार की जिम्मेदारी जिन लोगों पर है, वह नगर परिषद में स्थाई आयुक्त नहीं होने की दुहाई दे रहे हैं. 

आम जन को होना पड़ेगा जागरूक 
नगर परिषद में जब स्थाई आयुक्त थे तब भी यही हालत थे. कुछ दिनों के लिए सुधार होता है फिर वही स्थिति बन जाती है. हालात को सुधारने के लिए आमजन को भी जागरूक होना पड़ेगा. वह अपने घर दुकान या कार्यालय से निकलने वाले कचरे का किस तरह से निस्तारण कर रहे हैं अब देखना है. नगर परिषद जिस पर शहर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने की जिम्मेदारी है वह किस तरह से काम करती है.

ये भी पढ़ेंः Sachin Pilot ने दिया Radha Mohan Das Agarwal को चैलैंज, 6 सीटों पर जीतेंगे

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news