प्रतापगढ़: सरकारी विद्यालय में काटे पेड़,सूचना पर पहुंचे अधिकारी, विद्यालय प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई
Advertisement

प्रतापगढ़: सरकारी विद्यालय में काटे पेड़,सूचना पर पहुंचे अधिकारी, विद्यालय प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई

प्रतापगढ़ न्यूज: सरकारी विद्यालय में पेड़ काटने की सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंचे और विद्यालय प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की गई.विद्यालय प्रशासन पर जुर्माने की कार्रवाई की गई है.

 

प्रतापगढ़: सरकारी विद्यालय में काटे पेड़,सूचना पर पहुंचे अधिकारी, विद्यालय प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई

Pratapgarh: अरनोद कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में बिना प्रशासन की स्वीकृति के पेड़ काटे गए. इसकी सूचना पर पहुंचे तहसीलदार, गिरदावर, पटवारी ने मौका-मुआयना किया. इसके साथ ही कटे पेड़ों को जब्त किया और विद्यालय प्रशासन पर जुर्माना लगाया गया हैं. 

एक तरफ तो सरकार प्रतिवर्ष पौधरोपण अभियान चलाकर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है. जिसमें विशेष रूप से राजकीय कार्यालयों के कार्मिकों द्वारा पौधरोपण किया जा रहा है. वर्षा ऋतु के दौरान अभियान चलाया जाता है. विशेष रूप से विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा इस अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लिया जाता है. लेकिन अरनोद का राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में विशाल और बड़े-बड़े पेड़ों को कटवाने लग गए. यहां परिसर में प्रार्थना स्थल पर बड़ा नीम का पेड़ था. जिसकी छाया में कई छात्र-छात्राओं ने शरण ली थी. उस पेड़ को कटवाना शुरू कर दिया. लेकिन आस-पड़ोस के लोगों के विरोध के कारण आधा ही कटवा पाएं.

जबकि यहां दो सफेदा के विशाल पेड़ों को भी धराशाई कर दिया. इस संबंध में सोशल मीडिया पर कटे पेड़ों के फोटो वायरल होने के बाद उपखंड अधिकारी अभिमन्युसिंह कुंतल ने संज्ञान लिया. तहसीलदार नितिन महरावत को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए. जिस पर तहसीलदार महरावत, गिरदावर निलेश वैरागी के साथ मौके पर पहुंचे. 

जहां प्रधानाचार्य सत्यनारायण चौधरी से पूछताछ करने पर बताया कि हवा से पेड़ गिरने की संभावना है. बिना किसी स्वीकृति के हरे पेड़ कटवाए. इस पर मौका पंचनामा बनाया गया. कटे पेड़ जब्त किए गए. इनको ग्राम पंचायत के सुपुर्द किए गए. तहसीलदार महरावत ने प्रति वृक्ष सौ रुपए जुर्माना लगाया. जिसे विद्यालय से वसूल किया जाएगा. वहीं दूसरी ओर ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस कैलाश भाटी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति चाहे वह कोई भी हो हरा पेड़ कटवाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. वहीं प्रशासन द्वारा तत्काल कार्रवाई करने पर आभार है.

रिपोर्टर-हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- RBSE Result 2023 : मई में इस दिन आ रहा है, आरबीएसई 8वीं, 10वीं 12वीं का रिजल्ट Latest Updates

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में हुई IAS परी बिश्नोई की सगाई, दादी और मां ने किया डांस, फोटो वायरल

यह भी पढ़ेंः इस महिला IPS की मां करती थी मजदूरी, खुद 21 साल की उम्र में बनीं ऑफिसर

Trending news