Pratapgarh News: पीपलखूंट उपखंड में वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, वन क्षेत्र में अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण को हटाया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2407276

Pratapgarh News: पीपलखूंट उपखंड में वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, वन क्षेत्र में अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण को हटाया

Pratapgarh News: पीपलखूंट उपखंड में वन विभाग की ओर से वन क्षेत्र में अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण को हटाया गया. इस दौरान ग्रामीणों ने वन विभाग पर मनमानी कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए विभाग की कार्रवाई का विरोध किया. 

Pratapgarh News: पीपलखूंट उपखंड में वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, वन क्षेत्र में अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण को हटाया

Pratapgarh News: पीपलखूंट उपखंड में वन विभाग की ओर से वन क्षेत्र में अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण को हटाया गया. इस दौरान ग्रामीणों ने वन विभाग पर मनमानी कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए विभाग की कार्रवाई का विरोध किया. इस पूरे मामले पर क्षेत्रीय वन अधिकारी मनोहर सांडेरा ने बताया कि पीपलखूंट क्षेत्र के जेतलिया वन क्षेत्र में अवैध रूप से झोपड़ियां बनाकर वन भूमि पर कब्जे की कवायद की जा रही थी. 

किसी ने नहीं दिखाया वैध दस्तावेज 
विभाग की ओर से अतिक्रमियों को पूर्व में नोटिस जारी कर वैद्य दस्तावेज विभाग में पेश करने के लिए कहा गया था, लेकिन किसी भी अतिक्रमी द्वारा विभाग में कोई भी वैद्य दस्तावेज पेश नहीं करने पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई. बड़ी तादाद में वन विभाग के जापते द्वारा वन क्षेत्र में अवैध रूप से बनाई गई झोपड़ियों और अन्य कब्जों को हटाया गया. इस दौरान ग्रामीणों द्वारा इस कार्रवाई का विरोध भी किया गया. 

ग्रामीणों के सामने है रहने का संकट 
लोगों का कहना है कि वन विभाग द्वारा बारिश के मौसम में जो कार्रवाई की जा रही है उससे ग्रामीणों के सामने बारिश के मौसम में रहने का संकट खड़ा हो गया है. जबकि विभाग का कहना है कि सभी अतिक्रमियों को पूर्व में ही नोटिस जारी कर वैध दस्तावेज पेश करने के लिए कहा जा चुका है. 

वन क्षेत्र को पहुंचाया जा रहा नुकसान 
विभाग के आदेश के बाद भी जब अतिक्रमियों की ओर से वैध दस्तावेज पेश नहीं किए गए इसके बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. गौरतलब है कि वन क्षेत्र में इन दिनों बड़ी तादाद में अवैध रूप से कब्जे कर वन क्षेत्र को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. इसी को लेकर वन विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है.

ये भी पढ़ेंः नगर परिषद की बड़ी कार्रवाई, बेसमेंट में संचालित 14 कोचिंग संस्थानों को किया गया सीज

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news