Sikar News: नगर परिषद की बड़ी कार्रवाई, बेसमेंट में संचालित 14 कोचिंग संस्थानों को किया गया सीज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2407255

Sikar News: नगर परिषद की बड़ी कार्रवाई, बेसमेंट में संचालित 14 कोचिंग संस्थानों को किया गया सीज

Sikar News: दिल्ली में करीब 1 महीने पहले बेसमेंट में पानी भरने से हुए हादसे के बाद अब आधे से ज्यादा बारिश का मानसून बीत जाने के बाद सीकर प्रशासन भी हरकत में आया है. सीकर नगर परिषद और स्वायत शासन विभाग की ओर से शहर के नवलगढ़ रोड और पिपराली रोड पर अवैध रूप से बेसमेंट में संचालित कोचिंग कक्षाओं व अन्य गतिविधियों को रोकने के लिए सीजर की कार्रवाई की जा रही है. 

Sikar News: नगर परिषद की बड़ी कार्रवाई, बेसमेंट में संचालित 14 कोचिंग संस्थानों को किया गया सीज

Sikar News: दिल्ली में करीब 1 महीने पहले बेसमेंट में पानी भरने से हुए हादसे के बाद अब आधे से ज्यादा बारिश का मानसून बीत जाने के बाद सीकर प्रशासन भी हरकत में आया है. सीकर नगर परिषद और स्वायत शासन विभाग की ओर से शहर के नवलगढ़ रोड और पिपराली रोड पर अवैध रूप से बेसमेंट में संचालित कोचिंग कक्षाओं व अन्य गतिविधियों को रोकने के लिए सीजर की कार्रवाई की जा रही है. 

कार्रवाई के दौरान ये लोग रहे मौजूद 
स्थानीय प्रशासन की कार्रवाई के दौरान नगर परिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा सहित नगर परिषद में स्वायत शासन विभाग के अधिकारी भी मौजूद हैं. वहीं, एहतियात के तौर पर उद्योग नगर थाना पुलिस और पुलिस लाइन का अतिरिक्त पुलिस जाब्ता भी बुलाया गया है. नगर परिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि शहर के नवलगढ़ रोड व पिपराली रोड पर जो अवैध बेसमेंट बने हुए हैं, जिनमें अवैध रूप से लाइब्रेरी या अन्य गतिविधियां संचालित की जा रही हैं उनको निश्चित रूप से नोटिस जारी कर आज सीज करने की कार्रवाई की जा रही है. 

14 जगह हो चुकी है सीज की कार्रवाई
आयुक्त ने बताया कि अब तक 14 जगह सीज की कार्रवाई की जा चुकी है और जहां-जहां टीम जा रही है वहां-वहां आगे भी लगातार कार्रवाई जारी रहेगी. उन्होंने कहा अभी थोड़े दिन पहले जो दिल्ली में घटनाक्रम हुआ उसको लेकर राज्य सरकार व नगरीय प्रशासन बहुत सख्त है. उन्होंने कहा जनहित और छात्र हित से किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं किया जा सकता. इसी के तहत जिला प्रशासन के निर्देश अनुसार आज नगर परिषद की टीम शहर के नवलगढ़ रोड व पिपराली रोड पर जहां-जहां अवैध बेसमेंट बने हुए उनके खिलाफ सीजर की कार्रवाई कर रही है. 

आगे भी चलती रहेगी कार्रवाई
आगे भी कार्रवाई लगातार चलती रहेगी. नगर परिषद की ओर से आधा मानसून बीत जाने के बाद अवैध बेसमेंट सीज की कार्रवाई को अंजाम देने के सवाल पर नगर परिषद आयुक्त ने कहा कि जो नोटिस देने की प्रक्रिया और विधिक प्रक्रिया रहती है उसको फॉलो किया जाता है. इसके साथ ही कानूनी विषय भी होते हैं. कानूनी विषय के कारण कोर्ट में भी जवाब देना पड़ता है इसलिए विधिक प्रक्रिया से ही कार्रवाई की जाती है.

ये भी पढ़ेंः पैरालंपिक में छाया राजस्थान, अवनि लेखरा ने जीता गोल्ड, मोना अग्रवाल को मिला ब्रॉन्ज

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news