Pratapgarh News: छोटीसादड़ी में युवक पर जानलेवा हमला, मंत्री उदयलाल आंजना के भांजे पर लगे आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1780982

Pratapgarh News: छोटीसादड़ी में युवक पर जानलेवा हमला, मंत्री उदयलाल आंजना के भांजे पर लगे आरोप

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले का छोटीसादड़ी उपखंड मुख्यालय में लगातार राजनीतिक हमले और हत्याओं को लेकर चर्चाओं में रहा है. मंत्री आंजना के परिवार के सदस्य पर यह आरोप लगे हैं. हमले में घायल युवक बबलू साहू का उपचार उदयपुर में चल रहा है. अब यह जानलेवा हमला और मारपीट का पांचवा मामला है.

Pratapgarh News: छोटीसादड़ी में युवक पर जानलेवा हमला, मंत्री उदयलाल आंजना के भांजे पर लगे आरोप

Minister Udaylal Anjana, Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले का छोटीसादड़ी उपखंड मुख्यालय में लगातार राजनीतिक हमले और हत्याओं को लेकर चर्चाओं में रहा है. शुक्रवार देर शाम को भी छोटीसादड़ी उपखंड मुख्यालय पर 1 दर्जन से अधिक बदमाशों ने युवक पर जानलेवा हमला कर दिया और उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी. इस हमले के बाद सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के भांजे उपप्रधान विक्रम आंजना पर हमलावर भेजने के आरोप पीड़ित परिवार की ओर से लगाए गए हैं.

1 दर्जन से अधिक बदमाशों ने युवक पर किया जानलेवा हमला

हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है कि मंत्री आंजना के परिवार के सदस्य पर यह आरोप लगे हैं. हमले में घायल युवक बबलू साहू का उपचार उदयपुर में चल रहा है. निबाहेड़ा- छोटीसादड़ी क्षेत्र पिछले करीब 2 साल में अब तक 4 लोगों की हत्याएं हो चुकी है और अब यह जानलेवा हमला और मारपीट का पांचवा मामला है.

सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के भांजे पर आरोप

22 जनवरी 2022 से लेकर 2 फरवरी 2023 तक यहां 4 मौतें हुई और शुक्रवार 14 जुलाई को मारपीट और जानलेवा हमले की यह पांचवीं वारदात है. पिछले 2 साल में हुई 3 हत्या मानकर जांच की, जबकि एक मामले में तो पुलिस अभी तक यह भी नहीं पता कर पाई कि यह हत्या थी या हादसा. सभी मृतक और शुक्रवार को घायल हुआ युवक भाजपा से संबंधित है और आरोपी कांग्रेस से सभी मामलों में सहकारिता मंत्री आंजना पर परोक्ष-अपरोक्ष आरोप लगे और भाजपा ने प्रदर्शन किए.

मंत्री उदयलाल आंजना के रिश्तेदारों पर पहले भी लगे आरोप

छोटी सादड़ी में हत्या के अलावा भी कई मामलों में राजनीतिक रंजिश के चलते कार्रवाई को लेकर सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना पर ही आरोप लगते रहे हैं. शुक्रवार को हुए बबलू साहू पर जानलेवा हमले के मामले में पुलिस में मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार भी बीती रात को ही छोटी सादड़ी पहुंचकर मामले की पड़ताल में खुद जुटे हैं.

उदयलाल आंजना पर उठ रहे सवाल

हालांकि विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले हुई इस वारदात के बाद एक बार फिर से उदयलाल आंजना पर उठे सवालों ने क्षेत्र की राजनीतिक सरगर्मियां को तेज कर दिया है. फिलहाल मामले की सच्चाई का पता पुलिस जांच के बाद ही लग पाएगा.

ये भी पढ़ें- बीजेपी नेता के घर मिली नशीली दवाइयों का जखीरा, ऑफिस और स्विमिंग पूल पर सर्च ऑपरेशन, आरोपी राउंड अप

केस नं. 1 : 22 जनवरी 2022 को करणपुर कला के भाजपा समर्थित सरपंच कैरिंग मीणा की बाइक पुलिया के पास गिरी मिली. जबकि 100 करीब 1 किलोमीटर दूर स्कूल के बरामदे से मिला. इस मामले में आरोप छोटीसादड़ी कि कांग्रेस प्रधान सपना मीणा के पति नारायण सिंह मीणा पर लगे थे.

केस नं. 2 : होली के मौके पर 19 मार्च 2022 को चुनावी रंजिश के चलते ढावटा में झगड़ा हुआ, एफ आई आर दर्ज हुई. जिसमें आरोप लगाया कि कांग्रेस समर्थित सरपंच राधेश्याम मीणा ने चुनावी रंजिश के चलते कार चढ़ाकर बुरा लाल मीणा की हत्या कर दी. महिला सहित इसमें 4 लोग घायल हुए थे.

केस नं. 3 : 2 फरवरी 2023 को निंबाहेड़ा में बंटी उर्फ विकास आंजना की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसे 8 गोलियां मारी गई. भाजपा का कार्यकर्ता था. षड्यंत्र में शामिल होने के आरोप मंत्री उदयलाल आंजना और उनके भांजे उप प्रधान विक्रम आंजना पर लगे परिवाद दर्ज हुआ.

केस नं. 4 : 6 अप्रैल 2022 को भाजपा के झंडे घर पर लगाने को लेकर विकास प्रजापत की हत्या हुई. आरोप उदयलाल के भतीजे अरविंद आंजना व उसके सगे भाई जसपाल सहित आधा दर्जन लोगों पर लगे.

Trending news