पुलवामा अटैक: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने ऑफिस से हटाई पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें

आरसीए एकेडमी और आरसीए कार्यालय से करीब 40 से ज्यादा तस्वीरों को हटाया गया है. इनमें से ज्यादातर तस्वीरें वकार यूनुस, वसीम अकरम, मोहम्मद यूसुफ और शाहीद आफरीदी की है

पुलवामा अटैक: राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने ऑफिस से हटाई पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें
पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे

ललित कुमार/जयपुर: पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल है. अब ये आक्रोश देश के क्रिकेट में भी नजर आने लगा है. मिली जानकारी के अनुसार देश के कई क्रिकेट एसोसिएशन ने अपने दफ्तरों से पाकिस्तान के क्रिकेटों की फोटो हटाना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में राजस्थान क्रिकेट एकेडमी में भी सोमवार की सुबह करीब 40 पाकिस्तान क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटा दिया. 

इन सभी क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटाकर आरसीए दफ्तर के स्टोर में रख दिया गया है. गौरतलब है कि रविवार को कई क्रिकेटरों ने पाकिस्तान के क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटाने की मांग की थी जिसके बाद आरसीए अध्यक्ष सीपी जोशी ने इन क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटाने के आदेश दिए थे. बीती शाम क्रिकेटरों की तस्वीर हटाने की मांग के बाद आरसीए ने तुरंत प्रभाव से कदम उठाते हुए इन तस्वीरों को हटाने का निर्णय लिया.

आरसीए एकेडमी और आरसीए कार्यालय से करीब 40 से ज्यादा तस्वीरों को हटाया गया है. इनमें से ज्यादातर तस्वीरें वकार यूनुस, वसीम अकरम, मोहम्मद यूसुफ और शाहीद आफरीदी की है. इसके साथ ही एसएमएस स्टेडियम में आयोजित हुई कई द्विपक्षीय प्रतियोगिताओं के दौरान की तस्वीरों को भी आरसीए कार्यालय से हटाया गया है.

इससे पहले शनिवार को मुंबई स्थित क्रिकेट क्लब आफ इंडिया ने भी इस आतंकवादी हमले का अनूठा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पोस्टर ढक दिया था. सूत्रों के मुताबिक इमरान खान की तस्वीर को हटाई जाएगी और उसकी जगह विनोद मांकड़ की तस्वीर लगाई जाएगी. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली है.