पुष्कर की प्रसिद्ध होली में इस बार कपड़े फाड़ने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि कपड़ा फाड़ होली भारतीय संस्कृति के विपरीत है. इस तरह की होली देश में कहीं और देखने को  नहीं मिलती है

पुष्कर की प्रसिद्ध होली में इस बार कपड़े फाड़ने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
इस बार शांतिपूर्वक होली का आयोजन किया जाएगा

अजमेर: प्रदेश के पुष्कर की विश्व विख्यात कपड़ा फाड़ होली पर इस बार कपड़े नहीं फटेगे. मंगलवार को पुष्कर थाने में हुई सीएलजी की बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने स्पष्ट कर दिया कि इस बार कपड़ा फाड़ होली पर अगर एक दूसरे के कपड़े फाड़े गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि कपड़ा फाड़ होली भारतीय संस्कृति के विपरीत है. इस तरह की होली देश में कहीं और नहीं देखने को मिलती है और पिछले कुछ वर्षों से इसकी बढ़ती लोकप्रियता बड़ी अप्रिय घटना को निमंत्रण दे रही है. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए इस बार शांतिपूर्वक होली का आयोजन किया जाएगा.

पुलिस अधीक्षक कुंवर के मुताबिक यहां आने वाली देसी विदेशी स्थानीय पर्यटक एक दूसरे के कपड़े फाड़कर होली नहीं खेलेंगे. अगर पुलिस को इस तरह की सूचना मिलती है कि होली के दौरान कपड़े फाड़े जा रहे हैं तो उन लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने साफ कर दिया कि सुप्रीम कोर्ट के नियम अनुसार अगर रात 10 बजे बात भी तेज आवाज में डीजे साउंड बजाया जाता है या पार्टी की जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस अधीक्षक इस तरह की किसी भी पार्टी की परमिशन नहीं दी जाएगी जो सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ हो. पुलिस अधीक्षक राष्ट्रदीप ने कहा कि पुष्कर नगरपालिका क्षेत्र में एक भी बीयर बार नहीं है इसके बावजूद भी पुष्कर के किसी भी होटल रेस्टोरेंट या अन्य जगहों पर शराब बीयर का सेवन करते हुए या शराब पाई जाती है तो पुलिस उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी.

पुलिस अधीक्षक राष्ट्रदीप ने कहा कि पुष्कर और आसपास के क्षेत्रों में नशीली पार्टी का आयोजन किया गया तो उन लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. इस तरह की किसी भी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इससे पहले सीएलजी की बैठक में पुष्कर के होटल व्यवसायियों जनप्रतिनिधियों अन्य संगठनों से जुड़े लोगों ने भाग लिया और पुष्कर की होली पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अपनी राय पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप के सामने रखी. इस दौरान पुष्कर उपखंड अधिकारी देविका तोमर,एडिशनल एसपी पन्नालाल मीणा, ग्रामीण सीओ विनोद कुमार छिपा थानाधिकारी हमेंद्र शर्मा अधिशासी अधिकारी रेखा जेसवानी पालिका अध्यक्ष कमल पाठक एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे.