अजमेर में बोले राहुल गांधी- 2019 में बीजेपी को प्यार से हराएगी कांग्रेस

अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कई निशाने साधे. उन्होंने कहा, मोदी जी बड़े बड़े भाषण देते हैं. वह कहते हैं कि 70 साल में कुछ नहीं हुआ. 

अजमेर में बोले राहुल गांधी- 2019 में बीजेपी को प्यार से हराएगी कांग्रेस
राहुल गांधी ने कहा, हम इन्हें मिटाएंगे नहीं बल्कि 2019 में प्यार से हराएंगे.

अजमेर: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को अजमेर के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने कांग्रेस सेवा दल के अधिवेशन में हिस्सा लिया और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बोले कि आज देश में विचारधारा की लड़ाई है. एक तरफ बीजेपी और आरएसएस की तो दूसरी तरफ कांग्रेस की विचारधारा है. 

उन्होंने कहा, यह देश नफरत का नहीं, प्यार का है. यही आपकी जिम्मेदारी है. सेवा दल को अब कांग्रेस को रास्ता दिखाना होगा. सेवा दल को अपनी पुरानी भूमिका में वापस आना होगा. उन्होंने कहा सेवा दल को मैं अपनी और कांग्रेस पार्टी की पूरी शक्ति देता हूं. राहुल गांधी ने कहा, नफरत, डर का दूसरा रूप है और मुझमें और नरेंद्र मोदी में यही फर्क है. मुझ में नफरत नहीं है इसलिए डर भी नहीं है. गांधी जी ने भी यही रास्ता दिखाया था. 

अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर कई निशाने साधे. उन्होंने कहा, मोदी जी बड़े बड़े भाषण देते हैं. वह कहते हैं कि 70 साल में कुछ नहीं हुआ. उनका मानना है कि उनके आने से पहले देश मे कुछ काम नहीं हुआ. ये कांग्रेस का नहीं देश का अपमान है. उनके लिए हिंदुस्तान एक प्रोडक्ट है. हमारे लिए हिंदुस्तान समुंदर है. हम किसानों का कर्ज माफ करते हैं.

बिहार का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा, हम बिहार में सेवा दल को भूल गए और इसके साथ ही उन्होंने सेवा दल से माफी मांगी. उन्होंने कहा, सेवा दल कोंग्रेस पार्टी की रीढ़ की हड्डी है. कांग्रेस की हर सभा में सेवा दल को सम्मान दिया जाएगा. सेवा दल हमारा सबसे जरूरी संगठन है. अब सेवा दल को हर स्तर पर आदर मिलेगा.

उन्होंने सेवा दल से अपनी शियाकत का भी जिक्र किया. राहुल गांधी ने कहा, सेवा दल ने अपनी अपेक्षाओं के अनुरूप काम नहीं किया है लेकिन अब सेवादल कांग्रेस का सब से मजबूत संगठन बन कर दिखाएगा. राहुल गांधी ने कहा, हम इन्हें प्यार से हराएंगे. हम इन्हें मिटाएंगे नहीं बल्कि 2019 में प्यार से हराएंगे. उन्होंने कहा, 2019 में कांग्रेस, बीजेपी को हराएगी. खत्म नहीं करेगी, केवल हराएगी.