विधानसभा के बाद अब लोकसभा की तैयारी में कांग्रेस, राजस्थान में राहुल गांधी करेंगे किसान रैली

सरकार के मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ ही पायलट के घर हुई बैठक में कांग्रेस के विधायक भी मौजूद रहे.

विधानसभा के बाद अब लोकसभा की तैयारी में कांग्रेस, राजस्थान में राहुल गांधी करेंगे किसान रैली
9 को जयपुर पहुंचेंगे राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

जयपुर/ शशि मोहन: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 9 जनवरी को जयपुर में किसान रैली को संबोधित करेंगे. विधानसभा चुनाव के बाद राजधानी में यह कांग्रेस की पहली रैली होगी. इस रैली में प्रदेश के हर हिस्से के किसान और आम लोगों को शामिल होने का न्योता कांग्रेस ने दिया है. इसी कड़ी में पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने गुरुवार को अपने घर पर पार्टी नेताओं की बैठक की. 

सचिन पायलट के साथ इस बैठक में राहुल गांधी के दौरे को लेकर चर्चा हुई. कांग्रेस नेताओं ने आम राय से यह तय किया कि राहुल गांधी की प्रस्तावित रैली को जयपुर में ही आयोजित किया जाए. 9 जनवरी को होने वाली किसान रैली को राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी संबोधित करेंगे. पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने कहा इस रैली में प्रदेश के हर हिस्से से किसान और आमजन शिरकत करेंगे.

सरकार के मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ ही पायलट के घर हुई बैठक में कांग्रेस के विधायक भी मौजूद रहे. बैठक के बाद पायलट ने कहा कि 3 राज्यों में कांग्रेस की जीत के बाद राहुल गांधी राजस्थान में पहली किसान रैली को संबोधित करेंगे. इस दौरान कांग्रेस के नेता और प्रदेश के किसान राहुल गांधी का आभार जताएंगे तो साथ ही किसानों को राहत दिलाने की खातिर केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष से आग्रह भी किया जाएगा.

जयपुर में होने वाली रैली के लिए कांग्रेस शुक्रवार को एक बार फिर बैठक करेगी जिसमें रैली का मैदान तय होगा. पायलट ने कहा कि पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत के बाद ही रैली की जगह तय की जाएगी.