close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: स्वाइन फ्लू से 88 लोगों की मौत, रोकथाम के लिए फिर शुरू किया स्क्रीनिंग अभियान

प्रदेशभर में स्वाइन फ्लू को लेकर लगातार स्क्रीनिंग अभियान चलाया जा रहा है. वहीं सरकारी जांच केंद्रों में स्वाइन फ्लू का जांच निशुल्क कर दिया गया है.

राजस्थान: स्वाइन फ्लू से 88 लोगों की मौत, रोकथाम के लिए फिर शुरू किया स्क्रीनिंग अभियान
प्रदेश में स्वाइन फ्लू से अब तक 88 लोगों की मौत. (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान में स्वाइन फ्लू का कहर रुकने की जगह लगातार बढ़ता जा रहा है. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा काफी कोशिशों के बाद भी स्वाइन फ्लू का कहर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. इसी कड़ी में स्वाइन फ्लू से मरने वाले लोगों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में स्वाइन फ्लू से अब तक कुल 88 लोगों की मौत हो गई है और 2 हजार 522 मामले सामने आ चुके हैं. 

आपको बता दें, प्रदेशभर में स्वाइन फ्लू को लेकर लगातार स्क्रीनिंग अभियान चलाया जा रहा है. वहीं सरकारी जांच केंद्रों में स्वाइन फ्लू का जांच निशुल्क कर दिया गया है. पहले स्वाइन फ्लू के जांच के लिए लोगों को 4 से 5 हजार तक खर्च करने पड़ते थे. प्रदेश में मंगलवार को 9 लाख 58 से अधिक व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई थी. 

इस अभियान को हेल्थ मिनिस्टर डॉ. रघु शर्मा के दिशा निर्देशों पर चलाया जा रहा है. यह अभियान 4 फरवरी से शुरू किया गया है और 9 फरवरी तक जारी रहेगा. मुख्य रूप से स्वाइन फ्लू के सबसे ज्यादा मामले जयपुर, उदयपुर, बीकानेर और अजमेर के जिलों से सामने आ रहे हैं और इस वजह से इन संभागों पर विभाग द्वारा अधिक ध्यान दिया जा रहा है.

(इनपुट- आशुतोष शर्मा)