close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: नौकरी मिलते ही पति ने की दूसरी शादी, अनशन पर बैठी पत्नी

न्यायालय के आदेश से पुलिस ने मामला दर्ज तो किया लेकिन पुलिस ना तो मामले की जांच कर रही है और ना ही आरोपी को गिरफ्तार किया

राजस्थान: नौकरी मिलते ही पति ने की दूसरी शादी, अनशन पर बैठी पत्नी
पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया तो वे न्यायालय की शरण में गए

कोटा: शादी के बाद पत्नी को छोड़ अन्य महिला से शादी करने के मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने व न्याय की आस में एक परिवार पिछले 5 दिनों से अनशन पर बैठा है. खबर के मुताबिक इटावा थाना क्षेत्र के गैंता गांव निवासी बजरंग लाल का परिवार, अपनी बेटी देवकी सुमन के साथ पिछले 5 दिन से डीएम दफ्तर के बाहर अनशन पर बैठे है. 

बजरंग लाल का आरोप है कि उनकी एक बेटी देवकी सुमन की शादी मांगरोल निवासी लोकेश कुमार सुमन से हुई थी. शादी से पहले लोकेश की नौकरी नहीं लगी थी. लेकिन नौकरी लगने के बाद उसने धोखाधड़ी करके उसने दूसरा विवाह कर लिया. जिसके बाद वह जिम्मेदारों के यहां न्याय के लिए चक्कर काटने के बावजूद उसको न्याय नहीं मिला तो अनशन पर बैठ गए. 

वहीं पीड़िता देवकी सुमन का कहना है कि नौकरी जाने के डर से लोकेश ने कोर्ट में समझौता किया था. उसके बाद भी वह समझौते की पालना नहीं कर रहा. उसके पति ने धोखाधड़ी कर दूसरी शादी कर ली. इधर पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया तो वे न्यायालय की शरण में गए. 

न्यायालय के आदेश से पुलिस ने मामला दर्ज तो किया लेकिन पुलिस ना तो मामले की जांच कर रही है और ना ही आरोपी को गिरफ्तार किया. इस मामले में उसने जिला कलेक्टर व पुलिस महानिदेशक को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की. लेकिन न्याय नहीं मिला. मजबूरन पीड़िता परिवार सहित अनशन पर बैठ गई. 

इस बीच अनशन बैठे परिजनों की तबियत खराब हुई तो उन्हें इलाज के लिये एमबीएस में भर्ती कराया गया. तबियत में सुधार होने पर उनकी अस्पताल से छुट्टी कर दी गई. तो पीड़ित परिवार न्याय की आस में फिर से कलेक्ट्री के बाहर अनशन पर बैठ गया.