राजस्थान: किसानों की कर्ज माफी पर BJP ने सरकार को घेरा, नेताओं ने दी गिरफ्तारियां

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों सहित पूर्व मंत्रियों ने किसानों के साथ कांग्रेस सरकार की वादा खिलाफी के विरोध में रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया

राजस्थान: किसानों की कर्ज माफी पर BJP ने सरकार को घेरा, नेताओं ने दी गिरफ्तारियां
बीजेपी नेताओं नें सिविल लाईंस फाटक पर गिरफ्तारियां भी दी

जयपुर: सत्ता में आते ही किसानों का कर्ज माफ करने का वादा पूरा नहीं करने को लेकर कांग्रेस की प्रदेश सरकार के खिलाफ बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राज्य भर में शुक्रवार को गिरफ्तारियां दीं.

प्रांतीय राजधानी जयपुर में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों सहित पूर्व मंत्रियों ने किसानों के साथ कांग्रेस सरकार की वादा खिलाफी के विरोध में रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया और सिविल लाईंस फाटक पर गिरफ्तारियां भी दी.

बीजेपी के प्रवक्ता विमल कटियार ने बताया कि बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व मंत्री अरूण चतुर्वेदी, कालीचरण सर्राफ, विधायक रामलाल शर्मा, अशोक लाहोटी सहित करीब दस हजार भाजपा कार्यकर्ताओं गिरफ्तारियां दी.

उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार बनने पर 10 दिन के भीतर किसानों की पूर्ण कर्ज माफी का वादा किया था, लेकिन पूरा नहीं हुआ.

प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी के दबाव में आनन-फानन में सात फरवरी से आधे अधूरे कर्ज माफी के शिविर लगाकर कांग्रेस फिर से किसानों को ठगने का असफल प्रयास कर रही है, यह न तो किसानों को मंजूर है और ना ही भाजपा को. उन्होंने बताया कि भाजपा प्रदेश सरकार से किसानों की पूर्ण कर्ज माफी का मांग करती है.

पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) मोहन लाल लाठेर ने 'मीडिया' को बताया कि राजधानी जयपुर में करीब 1500 लोगों ने गिरफ्तारियां दी. इसी तरह अजमेर में करीब 300 लोगों ने गिरफ्तारियां दी हैं. राज्य भर में कहीं से किसी प्रकार की किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

(इनपुट-भाषा)