राजस्थान: शाम 4 बजे तक आरक्षण दे सरकार, नहीं तो प्रदेश में होगा बड़ा आंदोलन- बैंसला

किरोड़ी बैंसला ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि शुक्रवार शाम 4 बजे तक 5 फीसदी आरक्षण नहीं मिला तो प्रदेशभर में हाईवे और रेल की पटरियों पर आंदोलन किया जाएगा.

राजस्थान: शाम 4 बजे तक आरक्षण दे सरकार, नहीं तो प्रदेश में होगा बड़ा आंदोलन- बैंसला
5 फीसदी आरक्षण नहीं मिला तो प्रदेशभर में हाईवे और रेल की पटरियों पर आंदोलन किया जाएगा.

जयपुर: राजस्थान में एक बार फिर गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर माहौल गर्माया हुआ है. किरोड़ी बैंसला ने प्रदेश की सरकार को आज शाम 4 बजे तक का वक्त दिया है. यदि 4 बजे तक सरकार द्वारा गुर्जरों को 5 प्रतिशत आरक्षण नहीं दिया गया तो प्रदेश भर में एक बार फिर गुर्जर समुदाय आंदोलन पर उतर जाएगा. 

किरोड़ी बैंसला ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि शुक्रवार शाम 4 बजे तक 5 फीसदी आरक्षण नहीं मिला तो प्रदेशभर में हाईवे और रेल की पटरियों पर आंदोलन किया जाएगा. इस दौरान जयपुर से जुड़ने वाले सभी हाई वे को जाम किया जाएगा. जिनमें अजमेर-जयपुर, टोंक-जयपुर, जयपुर-कोटपुतली-जयपुर हाई वे शामिल है. किरोड़ी बैंसला का कहना है कि यूपी से भी कई गुर्जर समर्थन के लिए पहुंचेंगे. 

बता दें, आंदोलन की शुरुआत सवाई माधोपुर से की जाएगी. जहां आज महापंचायत का आयोजन किया गया है. वहीं आंदोलन की चेतावनी के बाद रेलवे और जिला प्रशासन ने गुर्जर बाहुल्य जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी है. रेलवे ने आरपीएफ की कंपनी भेजना शुरू कर दी है. दौसा, अजमेर, जयपुर हाईवे, आगरा हाईवे, करौली, भरतपुर, भीलवाड़ा, शेखावाटी इलाकों में आरपीएफ की कंपनियां भेजी जा रही हैं. दूसरी और जिला प्रशासन भी पूरी तरह से संतर्क है.

गुर्जरों की मांग है कि उन्हें 50 फीसदी आरक्षण से बाहर 5 प्रतिशत आरक्षण चाहिए. जिसके कारण गुर्जर समाज आंदोलन शुरू करने वाला है. गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के बाद आरक्षण का दायरा 60 प्रतिशत हो गया है. जिस कारण अब गुर्जर भी सरकार से 50 फीसदी के बाहर आरक्षण देने की मांग कर रहे हैं.