राजस्थान सरकार ने जनता को दी घोषणा पत्र के 503 वादों की पूरी रिपोर्ट, कहा...

सरकार के 1 साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(CM Ashok Gehlot) ने आज प्रेस वार्ता की.

राजस्थान सरकार ने जनता को दी घोषणा पत्र के 503 वादों की पूरी रिपोर्ट, कहा...
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

सुशांत पारीक/जयपुर: राजस्थान में सरकार के 1 साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(CM Ashok Gehlot) ने आज प्रेस वार्ता की. मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में सीएम ने कहा जनता ने जो पर भरोसा किया उस पर खरा उतरे हैं. सही नियत सही नीति के साथ राजस्थान में सरकार पर जनता को सुशासन देने का काम कर रही है.

साथ ही गहलोत ने कहा 1 वर्ष में जनता के प्रति जवाबदेह सरकार देने में कामयाब रहे हैं. अशोक गहलोत(CM Ashok Gehlot) ने कहा राजस्थानमें कांग्रेस ने ही यह परंपरा शुरू की थी कि जो वादे घोषणापत्र में किया जाए सरकार उनको पूरा करें. इस बार हमारे घोषणापत्र में 503 वादों में से सरकार ने 1 साल के कार्यकाल में 119 वादे पूरे कर लिए हैं. 213 वादों को लेकर अभी भी काम चल रहा है.

अशोक गहलोत ने यह भी बताया कि राजस्थान के सभी मंत्री अपने-अपने विभागों के जरिए जनता बेहतर शासन देने की कोशिश कर रहे हैं. सीएम ने सभी मंत्रियों के कार्यकाल को 10 में 10 नंबर दिए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राजस्थान में हम पहले कार्यकाल की वर्षगांठ पर निरोगी राजस्थान जैसी स्कीम लेकर आ रहे है, जो प्रदेश के नागरिकों को उनके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने की दिशा में अहम कदम साबित होगी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(CM Ashok Gehlot) ने कहा उनकी जवाबदेही जनता के प्रति है. लिहाजा सभी अधिकारियों को इस दिशा में निर्देशित कर रखा है. सीएम ने कहा है की योजना को लेकर लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ उन्होंने निलंबन की कार्रवाई की है. यहां तक की करप्शन के खिलाफ उनकी नीति जीरो टॉलरेंस की है.

वहीं, उन्होंने पुलिस डिपार्टमेंट को शराब माफिया, बजरी माफिया, मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले माफिया मिलावट खोर और मीडिया के जरिए स्वास्थ्य को लेकर भ्रामक प्रचार करने वाले गिरोह के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है. सीएम ने कहा है कि पुलिस महकमे में भी कुछ अधिकारी कर्मी ऐसे मिले हैं, ऐसे अधिकारी कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं.