close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान सरकार ने बढ़ाए बिजली के बिल तो प्रदर्शन करेगी बीजेपी- कालीचरण सराफ

राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि सरकार कृषि बिजली का बिल नहीं बढ़ाएगी लेकिन फ्यूल चार्ज के नाम पर पहले ही 55 पैसे बढ़ा चुकी है

राजस्थान सरकार ने बढ़ाए बिजली के बिल तो प्रदर्शन करेगी बीजेपी- कालीचरण सराफ
फाइल फोटो

जयपुर: प्रदेश में बिजली के दाम बढ़ाने की आहट के साथ ही बीजेपी सक्रिय हो गई है. उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि वादा करके मुकरना कांग्रेस सरकार की आदत में शुमार हो गया है. सरकार ने पहले किसान कर्जमाफी का वादा करके किसानों के साथा धोखा किया और अब बिजली के दाम बढ़ाकर जनता के साथ धोखा करने जा रही है. राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि सरकार कृषि बिजली का बिल नहीं बढ़ाएगी लेकिन फ्यूल चार्ज के नाम पर पहले ही 55 पैसे बढ़ा चुकी है और अब टैरिफ याचिका इसलिए की गई है क्योंकि सरकार ने अब तक 16 हजार करोड़ बिजली कंपनियों को नहीं दिए. जिसका बोझ बिजली का दाम बढ़ाकर सरकार उपभोक्ताओं पर डालने का प्रयास कर रही है.

उधर पूर्व मंत्री और बीजेपी के विधायक कालीचरण सराफ ने भी सरकार पर वादाखिलाफी के आरोप लगाए. सराफ ने कहा कि कांग्रेस वादा करके उसे तोड़ने की परिपाटी में भरोसा करने वाली पार्टी है और इस बार भी ऐसा ही कुछ दिख रहा है. सराफ ने म कहा कि अगर सरकार ने दाबढ़ाए तो बीजेपी सड़कों पर उसका विरोध करेगी.

भले ही प्रशासनिक प्रक्रिया पूरी करने और अपने कर्जे के बोझ को कम करने की नीयत से डिस्कॉम प्रशासन ने विद्युत विनियामक आयोग में टेरिफ रेट को लेकर अपनी याचिका लगा दी हो, लेकिन आगामी चुनावों को देखते हुए बिजली की दरें बढ़ाना सरकार के लिए अभी आसान नहीं होगा.