close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में पेश हुई राहुल गांधी की चादर

राहुल गांधी की चादर बुद्धवार को ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में पेश की गई, जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पीसीसी चीफ सचिन पायलट मौजूद रहे.

राजस्थान: ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में पेश हुई राहुल गांधी की चादर
दरगाह में मौजूद दो बड़ी देगों में आस्था के अनुसार नजराना राशि चढ़ाई जाती है

अजमेर: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की चादर बुद्धवार को ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में पेश की गई, जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पीसीसी चीफ सचिन पायलट के तमाम पदाधिकारियों ने देश व प्रदेश में अमन चैन खुशहाली के साथ साथ आने वाले चुनाव में जीत के लिए दुआ मांगी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर जमकर वार किया.

ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में चादर चढ़ा कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर तीखे वार किए. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है इसीलिए वह जनता का ध्यान भटकाने का प्रयास कर रही है, लेकिन प्रदेश में देश की जनता अब जुमलेबाज पार्टी द्वारा किए गए वादों से नाराज है. आने वाले समय में कांग्रेस को ही जनता का प्यार मिलेगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि देश में भाजपा ने नफरत का माहौल बनाया है. इस पार्टी के चलते लोकतंत्र संविधान व देश खतरे में नजर आ रहा है. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार इस तरह के बयान दे रही है जैसे कि इससे पहले कुछ नहीं हुआ हो. उन्होंने कहा कि इससे पहले 15 बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई लेकिन वर्तमान सरकारों ने प्रचार प्रसार करना उचित नहीं समझा. लेकिन आज इस तरह का माहौल बनाया जा रहा है जैसे सभी काम इन 5 सालों में ही हुए हो उन्होंने कहा प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे और देश को कभी झुकने नहीं दिया. 

अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा देश को पहले समझा है लेकिन आज केवल दो नेता ही देश को चलाने का प्रयास कर रहे है. जिससे देश को नुकसान होगा उंन्होने कहा कि देश मे सरकार बनाने से पहले सैंकड़ों वादे लिए गए लेकिन फिल्मों की तरह सब झूठे निकले. उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजनीति में नहीं फ़िल्म में अभिनेता होना चाहिए जो कभी भी सच नहीं कहता.

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस कार्यक्रताओं को देश मे चल रहे माहौल को बढ़ाने का आह्वान किया. उन्होने मीडिया पर भी कटाक्ष करते हुए भाजपा के पक्ष में प्रचार करने का आरोप लगाया. उन्होने कार्यक्रताओं और देश की जनता को देश बचाने के लिए आगे आने को कहा.

गौरतलब है कि, इस बार के चुनाव 7 चरणों में संपन्‍न होंगे और 23 मई को मतगणना होगी. राजस्थान की बात करें तो प्रदेश के 25 लोकसभा सीटों के लिए मतदान दो चरणों में होंगे. प्रदेश में मतदान की प्रक्रिया चौथे और पांचवें चरण के अंतर्गत 29 अप्रैल और 6 मई को होगी. पहले चरण में 13 सीटों पर और दूसरे चरण में 12 पर मतदान किए जाएंगे.