close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: रामकथा सुना रहे पंडित जी आंधी देख बोले भागो, पल भर में गिरा पंडाल और...देखें VIDEO

राजस्थान के बाड़मेर में प्रवचन के दौरान का कथावाचक का ये वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें वे पंडाल में मौजूद लोगों से अपील करते दिख रहे हैं.

राजस्थान: रामकथा सुना रहे पंडित जी आंधी देख बोले भागो, पल भर में गिरा पंडाल और...देखें VIDEO
चंद सेकेंड पहले उन्होंने भीड़ से बाहर निकलने की अपील की.

जयपुर: राजस्थान के बाड़मेर के बालोतरा के पास स्थित जसोल कस्बे में आंधी के कारण पंडाल गिरने से 17 लोगों की मौत की खबर आ रही है. एएनआई के अनुसार, इस दौरान 24 लोग घायल भी हो गए हैं. आधिकारिक सूत्रों ने 14 लोगों के मौत की पुष्टि की है. जिसमें मृतकों में 11 पुरुष, 2 महिलाएं और 1 बच्चा शामिल है. मौत का कारण तेज आंधी के बाद पंडाल पर बिजली का तार गिरने से करंट लगने और दम घुटना बताया जा रहा है.

घटना के समय चल रही रामकथा का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में कथावाचक मुरलीधर जी महाराज जसोल गांव में प्रवचन कार्यक्रम के दौरान लोगों को रामकथा सुना रहे थे. उन्होंने घटना के चंद सेकेंड पहले उन्होंने पंडाल के अंदर मौजूद लोगों से बाहर निकलने की अपील की. 

इस दौरान कथावाचक कथा को रोकने की बात कर रहे हैं. वीडियो में कथावाचक कह रहे हैं, ''हवा तेज है कथा को रोकना पड़ेगा. बहुत तेज है पंडाल उड़ रहा है. खाली कर दिजिए निकलिए बाहर सभी, बाहर निकलिए पंडाल ऊपर हो रहा है.'' इस दौरान कथावाचक व्यास गद्दी को छोड़कर भागते दिख रहे हैं. घटना के बाद कथावाचक महाराज की तबियत बिगड़ गई. जिन्हें अस्पताल मे भर्ती कराया गया है. सूत्रों के अनुसार, वो इस घटना से काफी व्यथित और परेशान हो गए थे.

घटना की जानकारी के बाद पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम अशोक गहलोत, गृह मंत्री अमित शाह ने मृतकों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है. इसके साथ ही घायलों का इलाज जारी है.