close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान के AICC चीफ तरुण कुमार ने राहुल गांधी को दिया इस्तीफा

शनिवार को राजस्थान के एआईसीसी चीफ और राजस्थान सह प्रभारी तरुण शर्मा ने भी राहुल गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. 

राजस्थान के AICC चीफ तरुण कुमार ने राहुल गांधी को दिया इस्तीफा

जयपुर: राजस्थान के एआईसीसी चीफ तरुण कुमार ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया. आपको बता दें, इससे पहले शुक्रवार को देशभर में कई कांग्रेस नेताओं द्वारा इस्तीफे दिए गए थे. जिसमें कांग्रेस के कानून व आरटीआई सेल के चेयरमैन विवेक तन्खा, दिल्ली, मध्य प्रदेश और हरियाणा के दूसरे नेताओं का नाम भी शामिल है.

इसी कड़ी में शनिवार को राजस्थान के एआईसीसी चीफ और राजस्थान सह प्रभारी तरुण कुमार ने भी राहुल गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. आपको बता दें, लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं. जिसके चलते पार्टी के 100 से अधिक नेताओं और पदाधिकारियों द्वारा इस्तीफे दे दिए गए हैं. 

इन राज्यों के नेताओं ने भी दिया इस्तीफा
हरियाणा महिला कांग्रेस की प्रमुख सुमित्रा चौहान, मेघालय से पार्टी महासचिव नेट्टा पी. संगमा, सचिव वीरेंद्र राठौर, छत्तीसगढ़ के सचिव अनिल चौधरी, मध्य प्रदेश के सचिव सुधीर चौधरी और हरियाणा के सचिव सत्यवीर यादव ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया. वहीं कांग्रेस ने इस सप्ताह अपनी उत्तर प्रदेश की सभी जिला समितियों को भंग कर दिया और लोकसभा चुनाव के दौरान अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के मामलों को देखने के लिए एक तीन सदस्यीय अनुशासन समिति का भी गठन किया.