चिकित्सालय के पालना में शिशु मिला बच्चा, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष ने ली स्वास्थ्य जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1447659

चिकित्सालय के पालना में शिशु मिला बच्चा, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष ने ली स्वास्थ्य जानकारी

फेंके नहीं हमे दे अभियान को जिला बाल कल्याण समिति के विशेष अभियान से सकारात्मक परिणाम आए है.

चिकित्सालय के पालना में शिशु मिला बच्चा, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष ने ली स्वास्थ्य जानकारी

Rajsamand : फेंके नहीं हमे दे अभियान को जिला बाल कल्याण समिति के विशेष अभियान से सकारात्मक परिणाम आए है. सरकारी हॉस्पिटल आरके चिकित्सालय के पालना में कोई शिशु बालक को छोड़ गया, शिशु को छोड़ने के एक मिनिट पश्चात अलार्म से जानकारी मिलने पर पी एम ओ डॉ ललित पुरोहित व शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ सारांश संबल के द्वारा बालक की स्वास्थ जांच कर नर्सरी में भर्ती किया गया. डॉ सारांश द्वारा बाल कल्याण समिति अध्यक्ष को इसकी जानकारी दी गई जिस पर अध्यक्ष पालीवाल व शिशु गृह के कोर्डिनेटर प्रकाश सालवी चिकित्सालय पहुंचे जहां बाल कल्याण समिति अध्यक्ष द्वारा चिकित्सक से बालक के स्वास्थ्य की जानकारी ली गई जिससे ज्ञात हुआ की बालक का जन्म करीब दस से बारह घंटे पूर्व का है तत्पश्चात बालक को पालने में सुरक्षित परित्याग किया गया.

डॉ ललित पुरोहित ने बताया की बालक का वजन एक किलो आठ सो ग्राम है बच्चा स्वस्थ है व कुछ दिन इसको स्वास्थ निरीक्षण में रखा जायेगा. डॉ सारांश संबल ने बताया की बालक पोषण व स्वास्थ्य का पूर्ण ध्यान रखा जा रहा है.चिकित्सालय में बालक के स्वास्थ की जानकारी के बाद अध्यक्ष पालीवाल ने शिशु गृह कोर्डिनेटर द्वारा आया की नियुक्ति व सहयोग हेतु कहा गया. अध्यक्ष पालीवाल ने बताया की गत करीब अठारह माह में सात शिशु बालक पालना गृह से प्राप्त हुए ही जिसमे से चार को लीगल फ्री कर गोद की प्रक्रिया द्वारा गोद दिया गया है.

अधीक्षक शिशु गृह रणछोड़ गर्ग द्वारा बताया गया की शिशु गृह में विशेष व्यवस्था है साथ ही कारा पोर्टल से बालक को गोद लेने की विधिक प्रक्रिया के अनुसार बालक को गोद दिया जाता है. सहायक निदेशक वीना मेहरचंदानी ने बताया की बाल कल्याण समिति द्वारा लीगल फ्री किए गए बालक को संशोधित किशोर न्याय कानून के तहत एडॉप्शन की कार्यवाही की जाती ही तथा इसके संबध में गोद देने का आदेश जिला कलेक्टर के द्वारा किए जाने का प्रावधान है जबकि पूर्व में जिला न्यायाधीश के द्वारा किया जाता था. इस दौरान चिकित्सालय में श्रीराम पांडे, सीनियर नर्सिंग ऑफिस नानालाल, व नर्सिंग टीम के प्रेमशंकर पुरबिया, शबनम सिलावट, नूतन कुमारी रैगर उपस्थित रहे जिनके द्वारा देखभाल की जा रही है.

ये भी पढ़े...

पत्नी को दूसरे के साथ बाइक पर जाता देख पति हुआ आगबबूला गोली मारकर ले ली जान

धूलचंद मीणा की थी उदयपुर-अहमदाबाद रेलवे ट्रैक ब्लास्ट करने की साजिश, वजह जान कर चौंक जाएंगे आप

Trending news