राजसमंद में मौसम विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग ने बारिश-आंधी को लोकर जारी की ये अपील
Advertisement

राजसमंद में मौसम विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग ने बारिश-आंधी को लोकर जारी की ये अपील

Rajsamand news: राजसमंद में मौसम विभाग, आपदा प्रबंधन सहायता और नागरिक सुरक्षा विभाग ने तूफान और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है, ताकि इससे लोगों को नुकसान ना उठाना पड़े.

 

राजसमंद में मौसम विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग ने बारिश-आंधी को लोकर जारी की ये अपील

Rajsamand :मौसम विभाग, आपदा प्रबंधन सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विभाग की ओर से आंधी-तूफान और बारिश को लेकर जारी पूर्वानुमान के मद्देनजर राजसमंद कलक्टर नीलाभ सक्सेना ने आमजन से सावधानी बरतने की अपील की है. साथ ही सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं. जिला कलेक्टर सक्सेना ने तेज आंधी अंधड़ व मेघ गर्जन के दौरान आमजन से घरों के अन्दर रहने, बड़े पेड़ों के नीचे खड़े ना होने, कच्ची दीवारों के पास खड़े नहीं होने, पशुओं को पेड़ से नहीं बांधने, घर में बिजली के उपकरणों का संपर्क हटा देने की अपील की है.

बिजली के खंभों और ट्रांसफार्मर से दूरी बनाने की अपील

इसके अलावा बिजली के खंभों के पास व नीचे दुपहिया और चार दुपहिया वाहन खड़ा नहीं करने, जिन घरों में टीन शेड है उनके गेट बंद रखने, बड़े होर्डिंग्स लगे स्थानों से दूर रहने, विद्युत खंभों तारों और  ट्रांसफार्मर आदि से पर्याप्त दूरी बनाए रखने सहित अन्य सावधानियां बरतने की अपील की है. उन्होंने अंधड़ के दौरान खुले मैदान में होने पर नीचे लेट जाने अथवा नजदीकी सुरक्षित स्थलों पर आश्रय लेने की भी अपील की. 

साथ ही जिला कलेक्टर सक्सेना ने आंधी तूफान के साथ मेघ गर्जन रहने के दौरान सभी उपखंड अधिकारियों, तहसीलदार, चिकित्सा विभाग, नगरी निकाय विभाग, पीएचईडी, पीडब्ल्यूडी, जेवीवीएनएल व पुलिस विभाग आदि को स्वयं के स्तर से तत्काल अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं जिससे किसी भी प्रकार की संभावित जनहानि से बचा जा सके.

यह भी पढ़ें...

बिग बॉस OTT 2 में नजर आएंगे पुनीत सुपरस्टार, इस दिन से jio Cinema में शो होगा स्ट्रीम

बिपरजॉय साइक्लोन को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट, गुजरात से सिर्फ 280 किमी दूर बिपरजॉय

 

Trending news