Rajasthan- नाथद्वारा से अयोध्या रवाना हुआ 51 हजार मठड़ी का महाप्रसाद, रामनवमी पर भक्तों में होगा वितरित
Advertisement

Rajasthan- नाथद्वारा से अयोध्या रवाना हुआ 51 हजार मठड़ी का महाप्रसाद, रामनवमी पर भक्तों में होगा वितरित

Rajasthan: राजसमंद के नाथद्वारा में स्थित पुष्टिमार्गीय प्रधान पीठ प्रभु श्रीनाथजी के मंदिर से राम नवमी के दिन राम भक्तों को प्रसाद वितरित करने के लिए श्रीजी के प्रसाद को रवाना किया गया.

Rajsamand News

Rajasthan: राजसमंद के नाथद्वारा में स्थित पुष्टिमार्गीय प्रधान पीठ प्रभु श्रीनाथजी के मंदिर से राम नवमी के दिन राम भक्तों को प्रसाद वितरित करने के लिए श्रीजी के प्रसाद को रवाना किया गया. यहां पर करीब एक लाख ठौर-मठरी और बूंदी के प्रसाद को राम भक्तों को वितरित किया जाएगा. 

तिलकायत राकेश महाराज की आज्ञा से युवराज विशाल बावा ने रामनवमी के अवसर पर वितरण करने के लिए प्रभु श्रीनाथजी का 51 हजार मठड़ी का प्रसाद वाला पहला ट्रक अयोध्या के लिए रवाना किया है.

 पुष्टिमार्गीय प्रधान पीठ प्रभु श्रीनाथजी की हवेली के महाराज श्री की आज्ञा और विशाल बावा की प्रेरणा से श्रीजी प्रभु के नाथद्वारा पधारने के 351वर्षों के इतिहास में पहली बार ऐसा अवसर आया है. इस मौके पर रामनवमी के शुभ अवसर पर श्रीजी द्वार से राम द्वार तक महाप्रसाद की यात्रा में श्रीजी प्रभु के महाप्रसाद को ग्रहण करने का लाभ लाखों वैष्णव जन ले सकेंगे. 

इस अवसर पर तिलकायत श्री की आज्ञा और श्री विशाल बावा की प्रेरणा से प्रथम बार श्रीजी प्रभु का महाप्रसाद ''एक लाख एक'' "खाजा" के महा प्रसाद के रूप में यात्रा के रूप में श्रीजी प्रभु के द्वार से श्री राम प्रभु के द्वार तक पहुंचेगा. रामनवमी के शुभ अवसर पर अयोध्या में वैष्णव जन को वितरित होगा.

 इसी श्रृंगार में खाजा महाप्रसाद से भरी एक ट्रक को शनिवार को मंदिर के विशेष पंड्या परेश नागर मंदिर अधिकारी सुधाकर शास्त्री, अनिल सनाढ्य, हर्ष सनाढ्य व प्रशासनिक अधिकारी भारत भूषण व्यास आदि ने मंत्रोच्चार सहित किया रवाना. 

इस अवसर पर अन्य ट्रक को तिलकायत पुत्र विशाल बावा ने रवाना किया गया. इसी दौरान मंदिर मंडल के अधिकारी सुधाकर शास्त्री, सहायक अधिकारी अनिल सनाढय, सचिव लीलाधर पुरोहित, मुख्य प्रशासक भारत भूषण, सलाहकार अंजन शाह, बोर्ड सदस्य समीर चौधरी, सुरेश भाई, पांड्याजी परेश नागर, श्रीनाथ सोलिटीयर के प्रकाश काबरा सहित अन्य सेवक गण उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- जयपुर से हुआ सस्ता हवाई सफर, एयरलाइंस ने इन शहरों के लिए घटाया किराया

Trending news