Rajsamand: जलझूलनी एकादशी में चारभुजा मंदिर में उमड़े श्रद्धालु, शाही सवारी पर निकले चारभुजा नाथजी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1886820

Rajsamand: जलझूलनी एकादशी में चारभुजा मंदिर में उमड़े श्रद्धालु, शाही सवारी पर निकले चारभुजा नाथजी

Rajsamand News: राजसमंद जिले के चारभुजा क्षेत्र में स्थित चारभुजा मंदिर में जलझूलनी एकादशी पर धार्मिक विशाल मेले का आयोजन हर साल किया बड़े ही धूमधाम के साथ आयोजित किया जाता है. इस दिन मंदिर से प्रभु चारभुजाजी को शाही ठाट बाट से बाहर निकालकर नगर का भ्रमण कराया जाता है.

Rajsamand News

Rajsamand News: राजसमंद जिले के चारभुजा क्षेत्र में स्थित चारभुजा मंदिर में जलझूलनी एकादशी पर धार्मिक विशाल मेले का आयोजन हर साल किया बड़े ही धूमधाम के साथ आयोजित किया जाता है. बता दें कि इस बार भी जलझूलनी एकादशी पर लगे जलझूलनी एकादशी मेले पर चारभुजा नाथजी के मंदिर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा है. ये सभी श्रद्धालु चारभुजा नाथजी की एक झलक पाने के लिए आतुर हैं.

शाही ठाट बाट निकली चारभुजाजी श्रीनाथ जी की सवारी

बता दें कि सोमवार के ही दिन मंदिर से प्रभु चारभुजाजी को शाही ठाट बाट से बाहर निकालकर नगर का भ्रमण कराया जाता है. गौरतलब है कि  बड़े ही ठाट बाट के साथ तड़के ही  प्रभु चारभुजा नाथजी की शाही सवारी निकाली गई. इस दौरान चारभुजा नाथजी का विशेष श्रंगार किया जाता है. साथ ही चारभुजा नाथजी की विशेष श्रृंगारित प्रतिमा को दूध तलाई तक लाया जाता है.

राजसमंद पुलिसअधीक्षक सुधीर जोशी  ने संभाली सुरक्षा की कमान

इस अवसर पर राजसमंद पुलिसअधीक्षक सुधीर जोशी के निर्देशन में जिले में सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है. एसपी के निर्देश में मंदिर चौक पर अस्थाई थाना लगाया गया है तो वहीं शोभायात्रा मार्ग पर पुलिस के जवानों की भी तैनाती की गई है और राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी मेले की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. जिसके की वक्त रहते आपातकालीन परिस्थितियों से निपटा जा सके. 

ये भी पढ़ें

कौनसा है देश का पहला और विश्व का दूसरा ट्रैफिक सिग्नल फ्री बनने वाला शहर? 

रहस्य: इस जगह पर हुई थी भगवान गणेशजी की उत्पत्ति,आज भी हैं भगवान शिव की आंखों के निशान मौजूद!

छात्रा ने दोस्त को मैसेज किया- मैंने जहर खा लिया, उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी? गुडबाय दोस्त

 

Trending news