महिलाओं ने कहा-चित्तौड़ के पास खुदाई में खजाना निकला हैं उसमें सोने के सिक्के हैं, कर दिया फिर कांड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1485638

महिलाओं ने कहा-चित्तौड़ के पास खुदाई में खजाना निकला हैं उसमें सोने के सिक्के हैं, कर दिया फिर कांड

ठगी का शिकार हुई कैलाश कुंवर ने राजनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी इसी शिकायत पर राजनगर पुलिस ने गैंग का पर्दाफाश करते हुए आरोपियों को सलाखों के पीछे भेज दिया है.

 महिलाओं ने कहा-चित्तौड़ के पास खुदाई में खजाना निकला हैं उसमें सोने के सिक्के हैं, कर दिया फिर कांड

Rajsamand: राजसमंद की राजनगर थाना पुलिस ने ठगी के प्रकरण में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन महिला व एक पुरूष को धरदबोचा है. बता दें कि लाखों रूपए की ठगी मामले में पुलिस ने इन आरोपियों से अब तक मात्र 55 हजार रूपए ही बरामद किए हैं.

इस कार्रवाई को राजनगर थानाधिकारी डॉ. हनवंत सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में उनकी टीम ने अंजाम दिया है. यह गिरोह लोगों को झांसे में लेकर ठगी की वारदात को अंजाम देता था. इसको लेकर पीड़ित ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई. इसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए एक विशेष टीम का गठन किया गया था. कार्रवाई को लेकर पुलिस ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए जगह-जगह उदयपुर, चितौड़गढ़, भीलवाड़ा, ब्यावर, किशनगढ़, अजमेर, जयपुर मे दबिश दी गई. इसके बाद तकनीकी सहायता से सुमन उर्फ सिन्कु, निमी, राजू उर्फ चिकू और मंजूबाई का पता चला. जिसके बाद इन्हें डिटेन किया गया और पूछताछ की गई. पुलिस पूछताछ में इन्होंने बताया कि किशोर नगर मण्डा में एक महिला को नकली सोने के सिक्कों को असली बताकर लाखों रूपये की ठगी की थी. जिसके बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे भी पूछताछ की जा रही है.

कार्रवाई के दौरान इनके पास से 55 हजार रूपये की नकदी, 2 मोबाइल फोन, एक सोने की झुमकी, एक स्टील की कैतली, करीब 500 ग्राम पीले रंग की धातु के सिक्के जो प्रार्थीया को ठगी के दौरान दिये गए थे जिन्हे जब्त किया गया है. आपको बता दें कि इस गैंग के सदस्य लोगों अपनी ठगी का शिकार अनोखे तरीके से बनाते थे. इस गैंग की महिलाओं द्वारा घी बेचने काम किया जाता और घी बेचने के बहाने गली मोहल्लों में घूमती फिरती. गली मोहल्लों की औरतों को अपने विश्वास मे लेकर बताती की चित्तौड़ के पास खुदाई में खजाना निकला हैं और उसमें सोने के सिक्के निकले हैं. अगर तुम्हे चाहिये, तो हम तुम्हे बाजार भाव से बहुत कम दाम पर दे देंगे और कहती थी कि किसी आदमी और पुलिस को खजाने वाली बात मत बताना.

इस तरह गैंग की सदस्य महिला अन्य महिलों को अपने झांसे में लेकर असली सोने का सिक्का दिखाकर और कहती है कि उक्त सिक्के को आप जांच करवा लो जिस पर जांच के दौरान सिक्का असली सोने का होने से औरतें विश्वास कर लेती और उस असली सोने के सिक्के को आरोपी महिला पुनः प्राप्त कर लेती हैं और औरतों से ऑर्डर लेती है और लाखों रूपए की ठगी कर मौके से फरार हो जाती है. इसी ठगी का शिकार हुई कैलाश कुंवर ने राजनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी इसी शिकायत पर राजनगर पुलिस ने गैंग का पर्दाफाश करते हुए आरोपियों को सलाखों के पीछे भेज दिया है.

खबरें और भी हैं...

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दौसा में जगह-जगह राहुल गांधी गो बैक के लगे स्लोगन

Old Pension Scheme in Rajasthan: क्या केंद्र सरकार बंद करने जा रही है NPS, पूरे देश में बहाल होगी पुरानी पेंशन स्कीम

फिर सुसाइड सिटी बनता कोटा, एक दिन में तीन सुसाइड अब कोचिंग में संडे होली डे जरूरी

Trending news