राजसमंद: राजस्थान में बदलाव कांग्रेस की देन, मेवाड़ कांग्रेस के नेताओं की अहम भूमिका- डॉ. सीपी जोशी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1903823

राजसमंद: राजस्थान में बदलाव कांग्रेस की देन, मेवाड़ कांग्रेस के नेताओं की अहम भूमिका- डॉ. सीपी जोशी

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि आज जो कुछ भी राजस्थान में बदलाव हुआ है वह कांग्रेस पार्टी की ही देन है. आजादी के बाद कांग्रेस सत्ता में आने के बाद गरीब और किसानों उत्थान को लेकर कार्य करती आई है.

राजसमंद: राजस्थान में बदलाव कांग्रेस की देन, मेवाड़ कांग्रेस के नेताओं की अहम भूमिका- डॉ. सीपी जोशी

Rajsamand News: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी आज राजसमंद के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने राजसमंद के कांकरोली में स्थित साधना शिखर पर आयोजित हुए लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिकरत की.

इस दौरान जिलाध्यक्ष राठौड़, नगर परिषद सभापति अशोक टांक, कांग्रेसी नेता कुल​दीप शर्मा सहित अन्य कांग्रेसियों ने स्वागत किया. इसके बाद विधानसभा डॉ. सीपी जोशी ने नगर परिषद क्षेत्र और ग्राम पंचायत क्षेत्र करीब 200 करोड़ की लागत से हुए और होने वाले विभिन्न विकास कार्य का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस सत्ता में आने के बाद गरीब और किसानों उत्थान को लेकर कार्य करती आई है. कांग्रेस सरकार ने ही देश को कई ऐसे कानून दिए हैं जिससे गरीबों और पिछड़े वर्गों को उनका हक मिला है.

आज जो कुछ भी राजस्थान में बदलाव हुआ है वह कांग्रेस पार्टी की ही देन है जिसमें मेवाड़ के कांग्रेस के नेताओं की भी अहम भूमिका रही है. बता दें कि कार्यक्रम के पश्चात राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी मीडिया से रूबरू हुए.

ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव: आचार संहिता से पहले अशोक गहलोत का मास्टर स्ट्रोक, गौ प्रेम व साधु-संतों के आशीर्वाद से फूकेंगे चुनावी शंखनाद

इस दौरान उन्होंने जिले के विकास की बात पर ज्यादा जोर दिया. डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि आज तक शहरों की डवलपमेंट अथॉरिटी बनती थी जयपुर डवलपमेंट अथॉरिटी, जोधपुर डवलपमेंट अथॉरिटी अब जाकर उदयपुर डवलपमेंट अथॉरिटी बनी है. इस पर उन्होंने कहा कि आने वाले 10 से 15 साल के अंदर नाथद्वारा और राजसमंद ये दोनों टाउन महानगर का रूप ले सकती है.इस डवलपमेंट अथॉरिटी से विकास की अवधारणा में प्लानिंग सहित अन्य का योगदान मिलता है.

Trending news